IPL से भी महंगे लीग की होने वाली हैं शुरुआत, ये देश करने वाला हैं क्रिकेटर्स पर पैसों की बारिश

आईपीएल के बाद जिन बड़े लीग का नाम इस लिस्ट में शामिल हैं उनमे ऑस्ट्रेलिया का बीबीएल, पाकिस्तान का पीएसएल और साउथ अफ्रीका का लीग हैं।

  •  
  • Publish Date - April 14, 2023 / 05:55 PM IST,
    Updated On - April 14, 2023 / 05:55 PM IST

Cricket league in saudi arabia: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया भर में सबसे महंगा क्रिकेट लीग माना गया हैं। पिछले साल तक ही क्रिकेट के इस महालीग की ब्रांड वैल्यू 90 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा पहुंच गई थी। बीसीसीआई के देखरेख में होने वाले इस क्रिकेट लीग में बड़े क्रिकेटर्स पर पैसों की बारिश होती हैं। कोहली, रोहित और पंड्या जैसे खिलाड़ी को करोड़ो रूपये का भुगतान किया जाता हैं। हालांकि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका जैसे देशो में भी क्रिकेट लीग होते हैं लेकिन उनकी वैल्यू और लोकप्रियता उतनी नहीं जितनी आईपीएल की हैं।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, प्राइवेट अस्पतालों को मिलेगा अब ज्यादा फायदा, आम आदमी पर नहीं पड़ेगा असर

लेकिन अब खबर मिल रही हैं की दुनिया के सबसे अमीर देशो में शुमार सऊदी अरब आईपीएल को पीछे छोड़ने वाला हैं। सऊदी ने आईपीएल से भी बड़ा लीग कराये जाने का फैसला लिया है। इसकी ब्रांड और मार्केट वैल्यू भी आईपीएल से कही ज्यादा होंगी। जानकारी के मुताबिक़ इस लीग में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की उनके नेशनल बोर्ड से भी कही ज्यादा फीस का भुगतान किया जाएगा। फिलहाल आईपीएल के बाद जिन बड़े लीग का नाम इस लिस्ट में शामिल हैं उनमे ऑस्ट्रेलिया का बीबीएल, पाकिस्तान का पीएसएल और साउथ अफ्रीका का लीग हैं।

बड़ी खबर : यहाँ आज से बंद हो जायेगी 46 लाख परिवारों की बिजली सब्सिडी, ऊर्जा मंत्री ने दी जानकारी

Cricket league in saudi arabia: ख़बरों के मुताबिक़ सऊदी क्रिकेट पर भारी निवेश करने वाला हैं। सऊदी पिछले एक साल से इस योजना पर काम कर रहा हैं। इसके लिए उसने आईपीएल के फ्रेंचाइज से भी चर्चा कर ली हैं। हालांकि इस पहले उसे बीसीसीआई और आईसीसी से विधिवत अनुमति लेनी पड़ेगी। सऊदी को इन संस्थाओ के सामने अपने इस नए लीग का पूरा खाका पेशा करना पड़ेगा, लेकिन यह तय हैं की आने वाले सालों में सऊदी अपने इस नई योजना को अमलीजामा पहना देगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें