Cricket captain Harmanpreet Kaur will be banned for two matches

टीम इंडिया के कप्तान पर दो मैचों के लिए लग सकता है बैन? BCCI लेगी फैसला, जानें आखिर क्या है वजह…

Cricket women's team captain Harmanpreet Kaur will be banned for two matches? This big reason came to the fore

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 10:49 PM IST, Published Date : July 24, 2023/10:28 pm IST

Cricket women’s team captain Harmanpreet Kaur will be banned for two matches : नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को टाई छूटे तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के बाद खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और अंपायरों की आलोचना करने के लिए दो मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है जिसका मतलब होगा कि वह एशियाई खेलों के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगी। हरमनप्रीत हो नाहिदा अख्तर की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया था लेकिन उन्होंने दावा किया कि गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से में लगी है। पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने अपना गुस्सा स्टंप पर निकाला था।

read more : सोफिया अंसारी ने ब्रा उतारकर खिंचवाई तस्वीरें, देखकर छूट जाएगा आपका पसीना, जमकर हो रहीं वायरल 

Cricket women’s team captain Harmanpreet Kaur will be banned for two matches : इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह में अंपायरों की आलोचना की और यहां तक कह दिया कि अंपायरों को दोनों टीमों के साथ ट्रॉफी समारोह में हिस्सा लेना चाहिए। उनके इस अशिष्ट व्यवहार के कारण बांग्लादेश की कप्तान निगार सुलताना अपनी टीम के साथ वहां से चली गई और उन्होंने भारतीय कप्तान को शिष्टाचार सीखने की सलाह दी।

read more : 10 अगस्त को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे अजित पवार? पूर्व सीएम ने किया बड़ा दावा 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई) के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा उन पर खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और मैच अधिकारियों की आलोचना करने के आरोप लगाए गए हैं और अभी इस पर चर्चा चल रही है कि उनके खाते में तीन डिमैरिट अंक जोड़े जाए या चार। उन्होंने कहा, यदि 24 महीने के अंदर चार डिमैरिट अंक मिलते हैं तो फिर खिलाड़ी को एक टेस्ट या दो सीमित ओवरों के मैच से बाहर रहना पड़ सकता है। इस मामले में उन्हें एशियाई खेलों के दो मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें