David Warner Retirement Date: David Warner Announces Retirement

दिग्गज क्रिकेटर और टीम के पूर्व कप्तान लेंगे सन्यास, खुद किया ऐलान, T20 World Cup 2022 में ​मिली हार बनी वजह?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के बाद भारतीय टीम में बदलाव के कयास लगाए जा रहे है! David Warner Retirement Date

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 14, 2022/1:22 pm IST

नई दिल्ली: David Warner Retirement Date ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच इंग्लैंड की जीत के साथ खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में मात देकर कप अपने नाम कर लिया। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 का जिन टीमों को दावेदार माना जा रहा था, वो पहले ही बाहर हो चुके थे। इन टीमों में एक इंडिया भी शामिल था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के बाद भारतीय टीम में बदलाव के कयास लगाए जा रहे है। ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी दिनों में टीम इंडिया के कई दिग्गजों की छुट्टी हो सकती है। इन नामों में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम भी शामिल है।

Read More: स्विच ऑफ होने के बाद भी तुरंत मिलेगा चोरी हुआ मोबाइल, बस करना होगा ये काम 

David Warner Retirement Date इन सब के बीच ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का चौंकाने वाला बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने लंबे प्रारूप से संन्यास लेने की बात कही है। वॉर्नर कहा है कि ‘टेस्ट क्रिकेट शायद पहला फॉर्मेट होगा जिसे मैं अलविदा कहूंगा। शायद लंबे प्रारूप में ये मेरे आखिरी 12 महीने हो सकते हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट मुझे काफी पसंद है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप मेरे प्लान में है। टी20 क्रिकेट मुझे काफी पसंद है और 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहूंगा।’

Read More: GOVERNMENT JOB 2022: सरकारी बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, कई पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी मोटी सैलरी, जल्द करें आवेदन

बता दें कि डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना दबदबा बनाया हुआ है। हालांकि, इस टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम कुछ खास करने में कामयाब नहीं हो सकी। डेविड वॉर्नर भी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। वर्ल्ड कप के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बताया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में आखिरी 12 महीने बिताने वाले हैं।

Read More: ‘टी20 वर्ल्ड कप’ के बाद पूर्व कोच ने लिया संन्यास, कहा- मैंने अपनी जिंदगी के इस अध्याय का शानदार अंत किया… 

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने लंबे प्रारूप में कुल 96 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनका औसत शानदार है। वॉर्नर ने 46.5 के शानदार औसत से 7817 रन बनाए हैं जिसमें 24 शतक और 34 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। 36 वर्षीय का टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 335 रन है जो पाकिस्तान के खिलाफ 2019 में आया था।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers