पदार्पण कर रहे जयसूर्या के छह विकेट से ऑस्ट्रेलिया की पारी 364 रन सिमटी |

पदार्पण कर रहे जयसूर्या के छह विकेट से ऑस्ट्रेलिया की पारी 364 रन सिमटी

पदार्पण कर रहे जयसूर्या के छह विकेट से ऑस्ट्रेलिया की पारी 364 रन सिमटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 9, 2022/1:44 pm IST

गॉल, नौ जुलाई (भाषा) बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रभात जयसूर्या ने पदार्पण टेस्ट में 118 रन देकर छह विकेट लिए जिससे श्रीलंका ने दूसरे मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 364 रन पर आउट कर दिया।

मैच के दूसरे दिन लंच के लिए खेल रोके जाते समय श्रीलंका ने बिना किसी नुकसान के आठ रन बना लिये। दिमुथ करुणारत्ने पांच और पथुम निसंका तीन रन बनाकर खेल रहे है।

शुक्रवार को टेस्ट करियर का अपना 28 वां शतक पूरा करने वाले दिग्गज स्टीव स्मिथ  145 रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के इस उप-कप्तान ने छह घंटे से अधिक की अपनी नाबाद पारी में 272 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए।

कोरोना वायरस से कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के कारण अंतिम एकादश में शामिल किये गये जयसूर्या पदार्पण टेस्ट में पांच या अधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के छठे गेंदबाज है। वह पदार्पण पर प्रवीण जयविक्रमा (पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 92 रन पर छह विकेट लेने वाले) के बाद देश के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गये।

जयसूर्या ने शनिवार सुबह पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज एलेक्स कैरी को 28 रन पर आउट कर स्मिथ के साथ छठे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी को तोड़ा और फिर मिशेल स्टार्क को कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराकर पांच विकेट पूरे किए। उन्होंने नाथन लियोन को पगबाधा कर अपना छठा विकेट लिया।

गेंदबाजी आक्रमण में एकमात्र तेज गेंदबाज कसुन रजीता (70 रन पर दो विकेट) ने कप्तान पैट कमिंस को आउट किया, जबकि महेश थीक्षाना (48 रन पर एक विकेट) ने मिशेल स्वेपसन के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया।

एपी आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers