दीपक आसान जीत के साथ दूसरे दौर में, राष्ट्रीय चैंपियनशिप में एसएससीबी के मुक्केबाजों का दबदबा |

दीपक आसान जीत के साथ दूसरे दौर में, राष्ट्रीय चैंपियनशिप में एसएससीबी के मुक्केबाजों का दबदबा

दीपक आसान जीत के साथ दूसरे दौर में, राष्ट्रीय चैंपियनशिप में एसएससीबी के मुक्केबाजों का दबदबा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 16, 2021/6:53 pm IST

बेल्लारी, 16 सितंबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता दीपक कुमार (51 किग्रा) की अगुआई में सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) के मुक्केबाजों ने गुरुवार को यहां पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप में दबदबा बनाते हुए अपने सभी मुकाबले जीते।

इस साल स्ट्रेंजा मेमोरियल टूर्नामेंट में रजत पदक के दौरान विश्व और ओलंपिक चैंपियन शेखोबिदीन जोइरोव को हराने वाले दीपिक ने एसएससीबी के दबदबे की शुरुआत करते हुए 51 किग्रा वर्ग के पहले दौर में बिहार के अमन कुमार को 5-0 से हराया।

बरूण सिंह (48 किग्रा) और आकाश (54 किग्रा) ने एसएससीबी के दबदबे को आगे बढ़ाते हुए सर्वसम्मत फैसले में क्रमश: तेलंगाना के डोनाल्ड जानुमाला और अखिल भारतीय पुलिस के रॉकी को हराया।

दलवीर सिंह तोमर (64 किग्रा) और नवीन बूरा (71 किग्रा) भी दूसरे दौर में जगह बनाने के सफल रहे जिससे दूसरे दिन एसएससीबी के पांचों मुक्केबाज जीत दर्ज करने में सफल रहे।

कर्नाटक के रेयान एमडी भी 67 किग्रा वर्ग में दिल्ली के भूपेश रूहाल को 4-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे।

महाराष्ट्र के अजय पेंडोर (51 किग्रा) और यश गौड़ (64 किग्रा) ने भी अगले दौर में जगह बनाई।

उत्तर प्रदेश के जावेद (51 किग्रा) और चंडीगढ़ के रोहित कुमार (64 किग्रा) ने भी दूसरे दौर में प्रवेश किया।

इक्कीस सितंबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक विजेताओं को सर्बिया के बेलग्राद में 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलेगी।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)