Sania Mirza ends her career

Sania Mirza Career Ends: दुबई के साथ मिली हार, सानिया मिर्जा ने किया अपने चमकदार करियर का अंत

दुबई के साथ मिली हार, सानिया मिर्जा ने किया अपने चमकदार करियर का अंत: Defeat with Dubai, Sania Mirza ends her glittering career

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 06:37 AM IST, Published Date : February 22, 2023/6:36 am IST

दुबई : Sania Mirza ends her career : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मंगलवार को यहां डब्ल्यूटीए दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पहले दौर में अपनी अमेरिकी जोड़ीदार मैडिसन कीज के साथ सीधे सेटों में हारकर अपने चमकदार करियर का अंत किया। सानिया और कीज की जोड़ी रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा और ल्यूडमिला सैमसोनोवा से ठीक एक घंटे तक चले मैच में 4-6, 0-6 से हार गईं। वेरोनिका एकल में 11वें और युगल रैंकिंग में पांचवें नंबर पर हैं जबकि ल्यूडमिला युगल में 13वें स्थान पर हैं।

Read More : IPL के बाद अब ‘टाटा’ ने हासिल किया इस प्रीमियर लीग का टाइटल, BCCI सचिव ने की घोषणा

छत्तीस वर्षीय सानिया 2003 में पेशेवर बनी थी। उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते जिनमें तीन महिला युगल और इतने ही मिश्रित युगल के खिताब शामिल है। महिला युगल में उन्होंने अपने तीनों ग्रैंडस्लैम खिताब मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर जीते। अपने तीन मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम खिताब में से दो खिताब उन्होंने हमवतन महेश भूपति (2009 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और 2012 में फ्रेंच ओपन) के साथ मिलकर जीते। उन्होंने ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था।

Read More : RBI ने दी बड़ी राहत, अब जी-20 देशों के यात्री भी UPI से कर सकेंगे भुगतान

Sania Mirza ends her career : दुबई ओपन में दोनों टीमों ने शुरू में एक दूसरे की सर्विस तोड़ी जिससे एक समय स्कोर 4-4 से बराबरी पर था। इसके बाद हालांकि रूसी जोड़ी ने सानिया और कीज की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस बचाकर पहला सेट अपने नाम किया। सानिया और उनकी जोड़ीदार ने दूसरे सेट के शुरू में ही अपनी सर्विस गंवा दी और इसके बाद वापसी करने में नाकाम रही।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें