Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: Kuldeep and Chahal to clash

दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स : कुलदीप और चहल के बीच होगा फिरकी का मुकाबला

आत्मविश्वास से ओतप्रोत राजस्थान रॉयल्स का सामना आईपीएल के मैच में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा तो नजरें फिरकी के जादूगरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के हुनर पर लगी होंगी ।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 21, 2022/12:45 pm IST

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals

मुंबई, 21 अप्रैल । आत्मविश्वास से ओतप्रोत राजस्थान रॉयल्स का सामना आईपीएल के मैच में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा तो नजरें फिरकी के जादूगरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के हुनर पर लगी होंगी । आरेंज कैपधारी जोस बटलर ( 375 रन ) और परपल कैपधारी चहल (17 विकेट) के फॉर्म को देखते हुए रॉयल्स इस सत्र की सबसे मजबूत टीमों में से एक बन गई है । शिमरोन हेटमायेर को छोड़कर मध्यक्रम में कोई चल नहीं सका लेकिन इसकी कमी रॉयल्स को खल नहीं रही है ।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दूसरी ओर दिल्ली के खेमे में कोरोना संक्रमण का साया है लेकिन इसके बावजूद टीम ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया । कलाई के स्पिनर कुलदीप 13 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर है और बटलर को अच्छी चुनौती पेश करेंगे । कुलदीप, अक्षर पटेल और ललित यादव की कोशिश रनगति पर अंकुश लगाने की होगी लेकिन बल्लेबाजों की मददगार वानखेड़े की पिच पर बटलर को रोकना उनका प्रमुख एजेंडा होगा ।

read more: अखिलेश ऐसा सोचते हैं तो मुझे विधायक दल से बाहर निकाल दें : शिवपाल

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals

वहीं चहल के लिये चुनौती डेविड वॉर्नर के बल्ले पर अंकुश लगाने की होगी । पृथ्वी साव और कप्तान ऋषभ पंत को भी रन बनाने से रोकना होगा । पिछले पांच साल में ‘कुल चा’ ने काफी उतार चढाव देखे हैं जिनकी 2017 से 2019 के बीच तूती बोलती थी । चहल को पिछले टी20 विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया था जबकि कुलदीप भी खराब फॉर्म के कारण रणनीति से बाहर हो गए थे ।

उन्हें राष्ट्रीय टीम प्रबंधन और पिछली आईपीएल टीम (केकेआर) से सहयोग नहीं मिला और वह घुटने की चोट का भी शिकार हो गए । अब दोनों के चेहरों पर मुस्कान लौटी है और तरकश में कई तीर भी ।

दिल्ली के पास मुस्ताफिजूर रहमान और खलील अहमद के रूप में भी चतुर तेज गेंदबाज हैं जो रियान पराग और संजू सैमसन को परेशान कर सकते हैं । दूसरी ओर रॉयल्स के पास डैथ ओवरों में वेस्टइंडीज के ओबेद मैकॉय जैसा गेंदबाज है जिसने केकेआर के खिलाफ शानदार आखिरी ओवर डाला था । पिछले मैच में आईपीएल में पदार्पण करने वाले मैकॉय को गेंदबाजी में लंबे कद का फायदा मिल रहा है । इससे दिल्ली के बल्लेबाजों के लिये वह परेशानी का सबब बन सकते हैं ।

read more: Nitin Gadkari Full Speech in Raipur Chhattisgarh| सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम

रॉयल्स की तरह ही मध्यक्रम की बल्लेबाज दिल्ली की भी चिंता का विषय है जिसके पास पंत के अलावा ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जो गेंदबाजों की बखिया उधेड़ सके । मनदीप सिंह चल नहीं सके और सरफराज खान भी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं ।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स:

ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट।

राजस्थान रॉयल्स:

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रेसी वान डेर डुसेन, जिमी नीशाम, अनुनय सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका और केसी करियप्पा।

मैच का समय : शाम 7.30 से ।

 

 
Flowers