जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने की मेडिकल छूट मिली |

जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने की मेडिकल छूट मिली

जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने की मेडिकल छूट मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 4, 2022/7:03 pm IST

मेलबर्न, चार जनवरी ( एपी ) दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को अस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने के लिये मेडिकल छूट मिल गई है जिससे वह मेलबर्न यात्रा कर सकेंगे । इसके साथ ही टूर्नामेंट में कड़े कोरोना टीकाकरण प्रोटोकाल के कारण उनके खेलने को लेकर लग रही अनिश्चितता का दौर भी खत्म हो गया।

उन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि उन्हें अपवाद के तौर पर आस्ट्रेलिया जाने की अनुमति मिल गई है ।

जोकोविच लगातार यह बताने से इनकार कर रहे थे कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है या नहीं जबकि मेलबर्न जाने के लिये यह बताना जरूरी है ।

विक्टोरिया प्रदेश सरकार ने आस्ट्रेलियाई ओपन में उन्हीं खिलाड़ियों, स्टाफ और प्रशंसकों को प्रवेश की अनुमति दी है जिन्हें कोरोना के टीके के दोनों डोज लग चुके हैं ।

आस्ट्रेलियाई ओपन आयोजकों ने मंगलवार को जारी बयान में पुष्टि की कि जोकोविच टूर्नामेंट में भाग लेंगे । आस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा ।

बयान में कहा गया ,‘‘ जोकोविच ने मेडिकल छूट के लिये आवेदन किया है जो उन्हें मिल गया । मेडिकल विशेषज्ञों ने कड़ी समीक्षा प्रक्रिया के बाद यह फैसला लिया है ।’’

जोकोविच की नजरें रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम पर होगी । वह फिलहाल रोजर फेडरर और रफेल नडाल के समान 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीत चुके हैं ।

एपी मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers