घरेलू आयुवर्ग टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से | Domestic age group tennis tournament to be held from November 16

घरेलू आयुवर्ग टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से

घरेलू आयुवर्ग टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 5, 2020/10:34 am IST

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर ( भाषा ) कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले आठ महीने से बंद घरेलू टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से फिर शुरू होंगे । अखिल भारतीय फुटबॉल संघ ( एआईटीए ) ने सोमवार को यह जानकारी दी ।

बाकी खेलों की तरह प्रतिस्पर्धी टेनिस भी कोरोना महामारी के कारण 16 जून से बंद है । एआईटीए के बयान के अनुसार टूर्नामेंट अंडर 12, अंडर 14 और अंडर 16 आयुवर्ग से ही शुरू होंगे ।

टूर्नामेंट तीन दिन के भीतर ही होंगे और अधिकतक 32 ड्रा ही संभव होंगे ।

बयान में कहा गया ,‘‘ एआईटीए प्रबंधन समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि सभी मान्य ईकाइयों के सचिवों को बताया जाये कि 16 नवंबर 2020 से टेनिस टूर्नामेंट फिर शुरू करने के पूरे प्रयास किये जाये । इसके लिये सरकारी दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाये ।’’

एआईटीए ने यह भी चेताया कि एआईटीए सर्किट के आधिकारिक टूर्नामेंटों से इतर कोई निजी टूर्नामेंट उसकी अनुमति के बगैर नहीं कराया जा सकेंगे ।

इसमें कहा गया ,‘‘ खिलाड़ी ऐसे किसी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे जो एआईटीए से मान्यता प्राप्त नहीं हो । ऐसा करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है ।’’

बयान में कहा गया कि महामारी को देखते हुए टूर्नामेंट प्रदेश के भीतर ही होंगे और अंतर जिला टूर्नामेंटों को लेकर फैसला संबंधित प्रदेश संघ लेंगे ।

भाषा मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)