उरुग्वे ने रूस को 3-0 से दी मात, विश्वकप में मेजबान की पहली हार

उरुग्वे ने रूस को 3-0 से दी मात, विश्वकप में मेजबान की पहली हार

  •  
  • Publish Date - June 26, 2018 / 04:02 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:15 PM IST

मॉस्को। फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप ए के मुकाबले में उरुग्वे ने मेजबान रूस को 3-0 से हरा दिया। इस विश्व कप में रूस की ये पहली हार है। इस हार के साथ रूस ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रही। जबकि उरुग्वे की टीम टॉप पर रही है। उरुग्वे ने ग्रुप स्टेज पर कोई भी मैच नहीं हारा। 

ये भी पढ़ें- दीपिका कुमारी ने लगाया सही निशाना, 6 साल बाद भारत ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड

रूस ने अपने पहले मैच में सऊदी अरब को 5-0 से और दूसरे मैच में मिस्र को 3-1 से पराजित किया था जबकि उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब के खिलाफ अपने दोनों मैच 1-0 के अंतर से जीते थे। कवानी ने आखिरी मिनट के गोल के साथ उरुग्वे के लिए तीन अलग-अलग विश्व कप में गोल करने की उपलब्धि हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें- टोनी क्रूस के दमदार गोल ने जर्मनी को दिलाई स्वीडन पर 2-1 से जीत

लगातार दो जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुंच चुके रूस के लिए यह हार एक सबक हो सकती है क्योंकि अब उसे नॉकआउट में खेलना है जो करो या मरो का मुकाबला रहेगा। उरुग्वे की टीम अब 30 जून को ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से सोच्चि में भिड़ेगी जबकि रूस का 1 जुलाई को ग्रुप बी के विजेता से मास्को के लुझनिकी स्टेडियम में मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें- भारत को ‘गोल्ड’ दिलाने के लिए अक्षय ने थामी हॉकी, देखिए ट्रेलर

ग्रुप ए के ही एक अन्य मुकाबले में सउदी अरब ने इजिप्ट को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सउदी अरब ने अपने विश्व कप अभियान का समापन किया। सऊदी अरब की टूर्नामेंट के 21वें संस्करण में यह पहली जीत है। इधर ग्रुप बी के एक मैच में पुर्तगाल और ईरान का मुकाबला 1-1 से बराबर रहा। इस मैच में ड्रॉ खेलने के बाद पुर्तगाल राउंड ऑफ 16 में पहुंच गया है। वह ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहा। ग्रुप बी के ही एक अन्य मैच में मोरक्को और स्पेन का मुकाबला 2-2 से बराबरी पर रहा। आज नाइजीरिया और अर्जेंटीना के बीच अहम मुकाबला होगा। इसके अलावा फ्रांस और डेनमार्क की टक्कर होगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया की पेरू और आइसलैंड की क्रोएशिया से भिड़ंत होगी।

 

वेब डेस्क, IBC24