पब के बाहर हुए झगड़े में दिग्गज खिलाड़ी की मौत, घूंसा लगने से फुटपाथ में तोड़ा दम

पब के बाहर हुए झगड़े में दिग्गज खिलाड़ी की मौत, घूंसा लगने से फुटपाथ में तोड़ा दम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 27, 2022/3:52 pm IST

surfer chris davidson death news: नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया से एक दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सर्फिंग स्टार क्रिस डेविडसन की सिडनी के उत्तर में एक पब के बाहर मुक्का मारे जाने से मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि इस खिलाड़ी का पब के बाहर किसी बात पर झगड़ा हुआ था। इस पर एक व्यक्ति ने उन्हें घूंसा मार दिया। पंच लगने के बाद क्रिस का सिर फुटपाथ से टकराया और मौत हो गई।

read more: ससुराल वाले मारते थे ताना इसलिए किया मासूमों का ये हाल, जुड़वा बच्चों की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा

पुलिस के अनुसार, 42 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उस पर क्रिस से मारपीट करने का आरोप लगाया है। डेविडसन सिडनी में पले-बढ़े और 2010 और 2011 में वर्ल्ड सर्फिंग टूर में हिस्सा लिया था। 1996 में ऑस्ट्रेलिया के बेल्स बीच में रिप कर्ल प्रो में वाइल्डकार्ड एंट्री दिए जाने के बाद वह 19 वर्ष की उम्र में मशहूर हो गए थे। उन्होंने लगातार दो हीट में विश्व चौंपियन केली स्लेटर को हराया था।

read more: एडीबी एशिया-प्रशांत क्षेत्र में खाद्य संकट से निपटने के लिये 14 अरब डॉलर देगा

मिस्टर स्लेटर उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने मिस्टर डेविडसन की मृत्यु के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दी। 11 बार के विश्व चौंपियन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘इस आदमी के साथ कई अच्छे मुकाबले हुए। सबसे प्रतिभाशाली सर्फर में से एक थे। सर्फिंग न्यू साउथ वेल्स के कार्यकारी निदेशक मार्क विंडन ने कहा कि मिस्टर डेविडसन ऑस्ट्रेलिया के अब तक के सबसे स्टाइलिश सर्फर में से एक थे।

उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया, वह पानी में जितने तेजतर्रार थे उतनी ही बड़ी शख्सियत थे। इस तरह से उनका जीवन समाप्त होना वास्तव में दुखद है।