Good news for Team India! Hardik Pandya was seen practicing on the net, can play the match against New Zealand

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी! नेट पर प्रैक्टिस करते दिखे हार्दिक पंड्या, खेल सकते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच

Good news for Team India! Hardik Pandya was seen practicing on the net, can play the match against New Zealand

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 27, 2021/10:13 pm IST

दुबई, 27 अक्टूबर (भाषा) हार्दिक पंड्या ने महीनों बाद बुधवार को पहली बार नेट में गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप मैच के लिये टीम में बतौर आल राउंडर उनकी वापसी की संभावनायें बढ़ गयी हैं।

अगर उन्हें टीम में चुना जाता है तो भारत को जरूरी छठे गेंदबाज का विकल्प मिल जायेगा। भारत को सुपर 12 के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिससे टीम के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीतना जरूरी है। हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया था।

read more : प्रधानमंत्री मोदी की आर्थिक सलाहकार परिषद का पुनर्गठन, नागेश्वरन की छुट्टी, आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर राकेश मोहन की हुई एंट्री

हार्दिक ने अंतिम बार जुलाई में श्रीलंका श्रृंखला में गेंदबाजी की थी और मुंबई इंडियंस के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में एक भी ओवर नहीं डाला था। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक के कंधे में चोट भी लग गयी थी और स्कैन के लिये जाने के कारण वह भारत की पारी के बाद मैदान में नहीं उतर सके थे।

read more :  छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से होगी धान खरीदी, हिमाचल दौरे से लौटे सीएम भूपेश ने दी जानकारी, भाजपा के आरोपों पर किया पलटवार

बुधवार को हार्दिक ने स्ट्रेंथ एंव कंडिशनिंग कोच सोहुम देसाई और फिजियो नीतिन पटेल के मार्गदर्शन में ‘फिटनेस ड्रिल’ की।इसके बाद उन्होंने नेट पर भुवनेश्वर कुमार और शारदुल ठाकुर को करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी की। भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी भी हार्दिक को अभ्यास करते देख रहे थे। हार्दिक ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन का सामना किया।

read more :  आचार संहिता उल्लंघन पर मुख्यमंत्री के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई, कांग्रेस ने कहा ‘मतदाताओं को प्रभावित करने के शर्मनाक प्रयास हुए बेनकाब’

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेले थे लेकिन आठ गेंद में महज 11 रन बनाकर उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। फिटनेस चिंताओं के कारण टी20 विश्व कप के लिये चुनी गयी टीम में हार्दिक को शामिल किये जाने के बाद काफी आलोचना हुई थी।