टोक्यो ओलंपिक में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, दांव पर गोल्ड मेडल

Ind vs Pak match in Tokyo Olympic : ये मुकाबला होगा भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अर्शद नदीम के बीच।

: , August 7, 2021 / 10:11 AM IST

खेल। टोक्यो ओलंपिक आज अपने अंतिम पडाव पर है। वहीं आज ओलंपिक में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। ये मुकाबला होगा भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अर्शद नदीम के बीच। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने उन 12 जैवलिन थ्रोअर में अपना नाम दर्ज कराया है, जिनके बीच आज फाइनल खेला जाएगा।

Read More News: रायपुर में एक ही दिन में 70 हजार से अधिक चिटफंड निवेशकों ने किया आवेदन, अब तक मिले 86834 आवेदन

भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आज एक दूसरे को मात देने की कोशिश करते दिखेंगे। बता दें कि क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर का थ्रो फेंककर फाइनल का टिकट कटाया था।

Read More News:  आरक्षक ने दौड़ाकर आरोपी को पकड़ा, तो पुलिसकर्मी को ही चाकू मारकर फरार हुआ शातिर, लेकिन कानून के लंबे हाथ से धर दबोचा

वहीं पाकिस्तान के नदीम ने 85.16 की थ्रो फेंककर फाइनल का टिकट कटाया है। नीरज अपने ग्रुप यानी ग्रुप ए में पहले स्थान पर क्वालिफिकेशन में रहे थे। तो पाकिस्तान के नदीम ग्रुप-बी में पहले स्थान पर रहे थे।

नीरज चोपड़ा भारत की पदक की सबसे बड़ी उम्मीदों में से एक हैं। पूरा देश उम्मीद लगाए बैठा है कि नीरज एथलेटिक्स में पदक जीत इतिहास रचेंगे और कुछ इसी तरह की उम्मीदें पाकिस्तान को अपने जैवलिन थ्रोअर अर्शद नदीम से हैं।

Read More News:  मध्यप्रदेश में चारो ओर पानी ही पानी, सड़के और खेत तालाब में तब्दिल, कई गांवों का संपर्क कटा