गुकेश ने प्रज्ञानानंदा और कीमर को हराकर वापसी की |

गुकेश ने प्रज्ञानानंदा और कीमर को हराकर वापसी की

गुकेश ने प्रज्ञानानंदा और कीमर को हराकर वापसी की

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 09:31 PM IST, Published Date : May 9, 2024/9:31 pm IST

वारसॉ, नौ मई (भाषा) फिडे कैंडिडेट्स चैंपियन डी गुकेश ने खराब शुरुआत से उबरकर सुपरबेट रैपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट में हमवतन आर प्रज्ञानानंदा और विन्सेंट कीमर को हराकर शानदार वापसी की।

गुकेश अपनी पहली दोनों बाजियां हार गए थे जबकि तीसरी बाजी में उन्होंने अंक बांटे। इस भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन किया तथा प्रज्ञानानंदा को पराजित करके वापसी करने की तरफ कदम बढ़ाए। प्रज्ञानानंदा को मिडिल गेम की अपनी गलतियों के कारण हार का सामना करना पड़ा।

प्रज्ञानानंदा ने हालांकि इस हार से उबरने में अधिक समय नहीं लगाया तथा पांचवें दौर में हॉलैंड के अनीश गिरी को हराया। दूसरी तरफ गुकेश ने कीमर को हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

भारत के अर्जुन एरिगैसी ने चौथे दौर में रोमानिया के किरिल शेवचेंको को हराकर उनके विजय अभियान पर रोक लगाई। अर्जुन ने इससे पहले अपनी तीन बाजियां ड्रॉ खेली थी। इनमें विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन के खिलाफ खेली गई बाजी भी शामिल है।

कार्लसन और शेवचेंको संभावित 10 अंक में से 7 अंक लेकर बढ़त पर हैं। उनके बाद चीन के वेइ यी का नंबर आता है जिनके 6 अंक हैं।

गुकेश, प्रज्ञानानंदा और अर्जुन की भारतीय तिकड़ी उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसात्तोरोव के साथ पांच अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers