होल्डर, नटराजन का कमाल, सनराइजर्स ने आरसीबी को 131 रन पर रोका | Holder, Natarajan rocking, Sunrisers stop RCB for 131 runs

होल्डर, नटराजन का कमाल, सनराइजर्स ने आरसीबी को 131 रन पर रोका

होल्डर, नटराजन का कमाल, सनराइजर्स ने आरसीबी को 131 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 6, 2020/3:50 pm IST

अबुधाबी, छह नवंबर (भाषा) जैसन होल्डर और टी नटराजन की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया।

होल्डर ने 25 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये जबकि नटराजन ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किये जिसमें एबी डिविलियर्स (43 गेंदों पर 56, पांच चौके) का विकेट भी शामिल है जिन्हें उन्होंने यार्कर पर बोल्ड किया। आरसीबी की तरफ से डिविलियर्स के अलावा आरोन फिंच (30 गेंदों पर 32 रन, तीन चौके, एक छक्का) ही कुछ योगदान दे पाये।

सनराइजर्स की तरफ से दोनों स्पिनरों राशिद खान (चार ओवर 22 रन) और शाहबाज नदीम (30 रन देकर एक विकेट) तथा तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (चार ओवर 21 रन) ने भी कसी हुई गेंदबाजी की।

आरसीबी ने पहले टॉस गंवाया और फिर होल्डर की घातक गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे कप्तान विराट कोहली (छह) और बेहतरीन फार्म में चल रहे देवदत्त पडिक्कल (एक) के विकेट गंवा दिये। पिच में थोड़ी घास थी और होल्डर ने उससे मिल रही उछाल का पूरा फायदा उठाया।

चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह टीम में लिये गये श्रीवत्स गोस्वामी ने कोहली का खूबसूरत कैच लिया जबकि पडिक्कल ने होल्डर के अगले ओवर में मिडविकेट पर प्रियम गर्ग को कैच दिया। स्कोर 15 रन था और दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन में थे। इस कारण आरसीबी पावरप्ले तक 32 रन तक ही पहुंच पाया।

फिंच और डिविलियर्स क्रीज पर थे लेकिन पारी का एकमात्र छक्का दसवें ओवर में फिंच ने राशिद खान पर लगाया। इससे फिंच ने आईपीएल में अपने 2000 रन भी पूरे किये। इसके बावजूद दस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 54 रन था और बल्लेबाजों पर दबाव साफ दिख रहा था।

इसका प्रभाव यह पड़ा कि फिंच ने रन गति बढ़ाने के प्रयास में नदीम के अगले ओवर में हवा में लहराता कैच दे दिया जबकि राशिद के कुशल क्षेत्ररक्षण से नये बल्लेबाज मोईन अली को तुरंत ही वापस लौटना पड़ा।

डिविलियर्स ने 20वीं गेंद का सामना करते हुए पहली बाउंड्री लगायी। उन्होंने 39 गेंदों पर पांचवें चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से मदद नहीं मिली।

शिवम दुबे (13 गेंदों पर आठ) को होल्डर ने तीसरा शिकार बनाया जबकि नटराजन ने पहले वाशिंगटन सुंदर (पांच) को आउट किया और फिर डिविलियर्स का खूबसूरत यार्कर पर कीमती विकेट लिया। मोहम्मद सिराज (नाबाद 10) दोहरे अंक में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। नवदीप सैनी नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)