फॉर्म में लौटे ईशान किशन का दावा, कहा- मैं टी20 विश्व कप में करूंगा पारी की शुरुआत

किशन ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है।

Edited By: , October 9, 2021 / 02:26 PM IST

अबुधाबी।  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दो अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  युवक ने किन्नर से सेक्स करने से किया इनकार तो चाकू से …मामले में पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने मुंबई इंडियन्स के लिये पिछले दो मैचों में 32 गेंदों पर 84 और 25 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाये लेकिन उनके ये प्रयास काम नहीं आये क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स से नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी।

रोहित शर्मा भारत के लिये सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। टी20 में केएल राहुल और कोहली उनके साथ पारी का आगाज करते रहे हैं लेकिन आगामी टी20 विश्व कप में किशन भी यह भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: देर रात प्रशासनिक अफसरों का तबादला, सूची में डिप्टी और संयुक्त कलेक्टरों का नाम शामिल

किशन ने कहा, ‘‘मुझे पारी की शुरुआत करना पसंद है और यही बात विराट भाई ने भी कही है। लेकिन शीर्ष स्तर पर आपको हर चीज के लिये तैयार रहना होता है। ’’ किशन को खुशी है कि उन्होंने फॉर्म में वापसी कर ली है जो कि एक बड़े टूर्नामेंट से पहले भारत के लिये अच्छा है।

उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप से पहले अच्छी लय में लौटना मेरे लिये और टीम के लिये अच्छा है। ’’ मुंबई इंडियन्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये कम से कम 170 रन के अंतर से जीत हासिल करनी थी जो कि लगभग असंभव था हालांकि पांच बार के चैंपियन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच में 235 रन बनाये थे।

यह भी पढ़ें:  मेरे राम…तेरे राम…आखिर किसके हैं राम! छत्तीसगढ़ की राजनीति में लगी खुद को बड़ा रामभक्त बताने की होड़

किशन ने कहा, ‘‘अच्छी मानसिक स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे पता था कि हम करो या मरो की स्थिति में हैं। यह सिर्फ इरादा और सकारात्मक मानसिकता थी।’’ उन्होंने कहा, ‘आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। उस मानसिकता में रहना महत्वपूर्ण है। मैंने विराट भाई, एचपी (हार्दिक पांड्या), केपी (पोलार्ड) के साथ बातचीत की और वे भी ऐसे ही इरादों के साथ उतरे थे।’’

यह भी पढ़ें: कवर्धा मामले को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से की मुलाकात, शहर के हालात से कराया अवगत