ICC T20I rankings 2022: India lead England by seven points

ICC T20I rankings 2022: ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने लगाई लंबी छलांग, T20I rankings में पहुंची दूसरे पायदान पर

ICC T20I rankings 2022: ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने लगाई लंबी छलांग! ICC T20I rankings 2022: India lead England by seven points

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 26, 2022/1:20 pm IST

दुबई: ICC T20I rankings 2022 भारत ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की श्रृंखला में हराकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढत सात अंक की कर ली है । पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में श्रृंखला में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा वनडे और श्रृंखला अपने नाम कर ली ।

Read More: माखनलाल यूनिवर्सिटी के कुलपति पर NSUI ने लगाया आरोप, नियुक्तियों को लेकर कही ये बात 

ICC T20I rankings 2022 भारत को इससे एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड उससे सात अंक पीछे है । भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला खेलनी है जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा । दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला के जरिये अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है ।

Read More: मां धूमावती के दरबार में सिर्फ तीन दिन में पूरी होती है हर मुराद, चढ़ता है मिर्ची भजिया, दही-बड़ा, चिट्ठी लिखकर लगाई जाती है अर्जी

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढत पक्की करने में मदद की । पाकिस्तान और दक्ष्ज्ञिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है । पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है । इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा । विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है ।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक