In latest t20 ranking babar azam slips to number 4 and surya kumar yadav is on top

ICC T20 Latest Ranking: सूर्यकुमार यादव की टी20 में बादशाहत बरकरार, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को लगा तगड़ा झटका

ICC T20 Latest Ranking: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप 3 खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 23, 2022/4:28 pm IST

ICC T20 Latest Ranking: ICC द्वारा ताजा टी20 की रैंकिंग जारी कर दी गई है। जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को जोरदार झटका लगा है। उनकी लगातार खराब फार्म की वजह से वह अब अब वह आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप 3 खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर हो गए हैं। वहीं भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना टॉप स्थान कायम रखा है।

ICC T20 Latest Ranking: बाबर आजम पिछले हफ्ते तक तीसरे स्थान पर थे। हालांकि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने उन्हें पीछे करते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। 778 अंकों के साथ पाकिस्तान के कप्तान आजम अब फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गए है।

ICC T20 Latest Ranking: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने 124 रन ठोके थे। सूर्यकुमार के 890 अंक है। भारत की ओर से यह दूसरा सबसे बेस्ट अंक हैं। अंकों के लिहाज से उनके आगे केवल विराट कोहली हैं जो कि 897 अंकों के साथ नंबर वन बन गए हैं।

ICC T20 Latest Ranking:  वहीं भारत के युवा बल्लेबाज इशान किशन 10 स्थानों की छलांग लगाकर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे और इसी वजह से उन्हें दो स्थानों का नुकसान हुआ है। वह अब 13वें नंबर पर खिसक गए हैं।

ICC T20 Latest Ranking:  गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा पहले स्थान पर बने हुए। वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान तीसरे और इंग्लैंड के आदिल रशीद तीसरे नंबर पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें