IND vs AUS : India Won First Test of Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पारी और 132 रनों से हार

IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने : IND vs AUS : India Won First Test of Border Gavaskar Trophy

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 02:59 PM IST, Published Date : February 11, 2023/2:59 pm IST

नागपुरः India Won First Test of Border Gavaskar Trophy बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में टीम इंडिया की बड़ी जीत हुई है। नागपुर में हुए इस मैच में भारत ने तीन ही दिन में पारी और 132 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है। दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। 4 टेस्ट मैच की सीरीज में अब टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई है।

Read More : बालिग होने पर मिलेगी सरकारी नौकरी, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों का सहारा बनेगी सरकार 

India Won First Test of Border Gavaskar Trophy ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की। उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था। दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट झटके। वहीं, जडेजा के खाते में 2 विकेट गए। अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। उन्होंने 25 रनों का योगदान दिया। वहीं, मार्नस लाबुसेन ने 17 रन बनाए।

Read More : Sexual And Reproductive Health Awareness Day12 February : जानें क्यों मनाया जाता है यौन और प्रजनन स्वास्थ्य जागरूकता दिवस?

बिखरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच में टॉस पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और पहली पारी में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों पर ऑल आउट हो गई। रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट हासिल किए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के खाते में 1-1 विकेट गया।