IND vs WI : जगह एक और प्लेयर तीन, कौन पड़ेगा भारी? कोच- कैप्टन को करनी होगी माथापच्ची |

IND vs WI : जगह एक और प्लेयर तीन, कौन पड़ेगा भारी? कोच- कैप्टन को करनी होगी माथापच्ची

IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से रेस्ट दिया गया है। शिखर धवन कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे और ओपनिंग भी करेंगे, टीम में उनके अलावा 3 और ओपनर हैं- ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 19, 2022/11:22 am IST

नई दिल्ली। इंडियन टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series) 22 जुलाई से खेलना है, इस दौरान कोच द्रविड़ को ओपनिंग पार्टनर को लेकर थोड़ी माथापच्ची जरूर करनी पड़ेगी क्योंकि ओपनिंग के लिए कतार में 3 खिलाड़ी है। दरअसल, इस सीरीज में शिखर धवन कप्तानी संभालेंगे और जाहिर है कि वह ही भारतीय टीम की पारी शुरू करेंगे।

 〈 >>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<〉

ये भी पढ़ें:  अनीश भानवाला, रिद्धम सांगवान को चांगवन निशानेबाजी विश्व कप में कांस्य पदक

कप्तान रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से रेस्ट दिया गया है। शिखर धवन कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे और ओपनिंग भी करेंगे, टीम में उनके अलावा 3 और ओपनर हैं- ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल। ऐसे में धवन और कोच राहुल द्रविड़ को दूसरा ओपनर चुनने में थोड़ी माथापच्ची जरूर करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें: पुणे में एक शोरूम में लगी आग, सात ई-बाइक जलकर खाक

IND vs WI ODI Series: 24 साल के ईशान किशन के पास भले ही 3 वनडे मैचों का अनुभव है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में खेली गई टी20 सीरीज में उन्होंने काफी प्रभावित किया था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में भी मौका मिला लेकिन वह 8 रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव से पहले श्रीलंका में संसद परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई

ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक कोई भी वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला, आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले 25 साल के ऋतुराज फिलहाल फॉर्म में भी नहीं हैं। उन्होंने विशाखापटनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में 57 रनों की पारी खेली लेकिन उसके बाद राजकोट टी20 में 5, बेंगलुरु टी20 में 10 ही रन बना सके। आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए पहले टी20 में उन्हें मौका ही नहीं दिया गया था।

ये भी पढ़ें: मंकीपॉक्स को लेकर खतरे की घंटी! पहला मरीज मिलते ही अलर्ट मोड पर आई सरकार, दिए ये निर्देश

शुभमन गिल के पास भी अभी तक 3 ही वनडे मैचों का अनुभव है लेकिन अगर भारतीय टीम की रणनीति के लिहाज से देखें तो उनका पलड़ा थोड़ा भारी लग रहा है, इसका कारण उनका दाएं हाथ का बल्लेबाज होना है। दरअसल, भारतीय टीम बाएं और दाएं हाथ का कॉम्बिनेशन बनाती है, रोहित शर्मा दाएं हाथ के ओपनर हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उनके साथ बाएं हाथ के शिखर धवन उतरे। अब धवन के साथ दाएं हाथ के ओपनर शुभमन उतर सकते हैं, इस युवा क्रिकेटर ने अभी तक 3 वनडे के अलावा 11 टेस्ट मैच भी खेले हैं और 4 अर्धशतक भी लगाए हैं।