भारत ने मंगोलिया जीत के साथ इंटरकांटिनेंटल कप अभियान की शुरुआत की |

भारत ने मंगोलिया जीत के साथ इंटरकांटिनेंटल कप अभियान की शुरुआत की

भारत ने मंगोलिया जीत के साथ इंटरकांटिनेंटल कप अभियान की शुरुआत की

:   Modified Date:  June 9, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : June 9, 2023/10:19 pm IST

भुवनेश्वर, नौ जून (भाषा) भारत ने इंटरकॉन्टिनेंटल कप के अपने शुरुआती मुकाबले में शुक्रवार को यहां मंगोलिया पर 2-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज की।

सहल अब्दुल समद और लल्लिंजुआला छांगटे ने क्रमशः दूसरे और 14वें मिनट में गोल किया जिससे रैंकिंग में 101वें स्थान पर काबिज भारत ने 183वें रैंकिंग की टीम टीम को शिकस्त दी।

साल 2018 में चैम्पियन बने भारत ने मैच के अधिकांश समय पर अपना दबदबा बनाये रखा और गोल करने के कई मौके बनाये।

भारतीय टीम दूसरे हाफ में कई मौके मिलने के बाद भी गोल करने में विफल रही जो मुख्य कोच इगोर स्टिमक के लिए चिंता का सबब होगा।

टीम के कप्तान और करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री और लालेंगमाविया राल्ते लय में नहीं दिखे। छेत्री की जगह 71वें मिनट पर रहीम अली तो वही राल्ते की जगह जैक्सन सिंह मैदान पर उतरे।

मिडफिल्डर अनिरुद्ध थापा ने दूसरे मिनट में ही पेनल्टी बॉक्स के सामने से गोल पोस्ट की तरफ गेंद पर प्रहार किया मंगोलिया के गोलकीपर के हाथ से गेंद छटक गयी और सहल ने मौके को भुनाने में कोई गलती नहीं की।

थापा ने इसके बाद 14वें मिनट में एक और मौका बनाया। उनके प्रहार पर संदेश झिंगन ने हेडर लगाया और गेंद मंगोलिया के रक्षापंक्ति के खिलाड़ी को छकाते हुए छांगते के पास गये जिन्होंने इसे गोल में बदल दिया।

  भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में भी अपना दबदबा बनाये रखा लेकिन टीम गोल करने में विफल रही रही। इसी तरह रोहित कुमार बेहद करीब से गोल करने से चूक गये। उन्होंने 83वें मिनट में थापा के क्रास पर हेडर से गेंद को गोल पोस्ट की ओर धकेला लेकिन गेंद गोलकीपर के हाथों से लगकर बाहर निकल गयी।

भारत अपने दूसरे राउंड रोबिन मैच में सोमवार को वनुआतु का सामना करेगा।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)