महिला जूनियर एशिया कप सेमीफाइनल में जापान की चुनौती के लिये तैयार भारत |

महिला जूनियर एशिया कप सेमीफाइनल में जापान की चुनौती के लिये तैयार भारत

महिला जूनियर एशिया कप सेमीफाइनल में जापान की चुनौती के लिये तैयार भारत

:   Modified Date:  June 9, 2023 / 01:44 PM IST, Published Date : June 9, 2023/1:44 pm IST

काकामिगाहारा (जापान), नौ जून ( भाषा ) बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम शनिवार को जापान के खिलाफ महिला जूनियर एशिया कप सेमीफाइनल में इस लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी ।

भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया है । उजबेकिस्तान, मलेशिया , चीनी ताइपै को हराने के बाद उसने कोरिया से ड्रॉ खेला ।

भारतीय टीम पूल ए में अपराजेय रहकर शीर्ष पर रही ।

शनिवार को जीत से टीम फाइनल में पहुंचने के साथ एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप के लिये भी क्वालीफाई कर लेगी । टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीमों को सीधे एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप में प्रवेश मिलेगा जो चिली के सैंटियागो में 29 नवंबर से 10 दिसंबर तक खेला जायेगा ।

भारतीय कप्तान प्रीति ने जीत का भरोसा जताते हुए कहा ,‘‘ एशिया की शीर्ष टीमों में से एक होने के कारण हमारे लिये यहां अच्छा प्रदर्शन बहुत जरूरी है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ अभी तक हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है और हम सेमीफाइनल में भी इस लय को कायम रखना चाहते हैं ।हमारा लक्ष्य जूनियर महिला विश्व कप के लिये क्वालीफाई करना भी हे और हम इससे एक जीत ही दूर हैं । इसलिये हम सेमीफाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे ।’’

भारत ने पहले मैच में उजबेकिस्तान को 22 . 0 से हराया और फिर मलेशिया को 2 . 1 से मात दी । कोरिया के खिलाफ मैच 2 . 2 से ड्रॉ रहा जबकि चीनी ताइपै को 11 . 0 से हराया ।

जापान ने हांगकांग चीन को 23 .0 से और इंडोनेशिया को 21 . 0 से मात दी । चीन से एक गोल से हारने के बाद उसने कजाखस्तान को 8. 0 से हराया ।

मैच शनिवार को रात 9 . 30 पर शुरू होगा ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)