T20 World Cup : टी20 विश्व कप भारत में नहीं UAE में होगा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान | India to have T20 World Cup in UAE instead: BCCI President Sourav Ganguly

T20 World Cup : टी20 विश्व कप भारत में नहीं UAE में होगा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान

T20 World Cup : टी20 विश्व कप भारत में नहीं UAE में होगा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 28, 2021/9:53 am IST

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 के कारण स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को देखते हुए टी20 विश्व कप का आयोजन भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। यह टूर्नामेंट अक्टूबर – नवंबर में आयोजित किया जाएगा।

read more: जापान तोक्यो ओलंपिक में 30 स्वर्ण जीतने के लक्ष्य से पीछे हटा

गांगुली ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को आधिकारिक तौर पर बता दिया है कि टी20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानान्तरित किया जा सकता है। इस बारे में ब्यौरा तैयार किया जा रहा है। ’’

read more: इंग्लैंड में बायो बबल का उल्लंघन पर श्रीलंका के तीन क्रिकेटर निलंबित

आईसीसी ने इस महीने के शुरू में बीसीसीआई को यह फैसला करने और उसे सूचित करने के लिये चार सप्ताह का समय दिया था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए क्या भारत इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर सकता है।

read more: जल्द निपटा लें किसान सम्मान निधि, FD और इस बैंक से जुड़े जरूरी काम, मात्र 2 दिन का समय शेष

पीटीआई ने चार मई को सबसे पहले रिपोर्ट दी थी कि टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित किया जा सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्थगित किये जाने के बाद ऐसी संभावना बन गयी थी। आईपीएल के बाकी बचे मैचों का आयोजन भी सितंबर-अक्टूबर में यूएई में ही होगा।

 

 
Flowers