भारतीय टीम का जूनियर फिजियो कोविड पॉजिटिव, गांगुली पांचवें टेस्ट को लेकर अनिश्चित |

भारतीय टीम का जूनियर फिजियो कोविड पॉजिटिव, गांगुली पांचवें टेस्ट को लेकर अनिश्चित

भारतीय टीम का जूनियर फिजियो कोविड पॉजिटिव, गांगुली पांचवें टेस्ट को लेकर अनिश्चित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : September 9, 2021/6:29 pm IST

मैनचेस्टर/कोलकाता, नौ सितंबर (भाषा) भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच हो पाएगा या नहीं इसको लेकर वह अनिश्चित हैं।

मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के संक्रमित पाये जाने के बाद सहयोगी स्टाफ के एक अन्य सदस्य का परीक्षण पॉजिटिव आने के कारण टीम को गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा।

गांगुली ने कोलकाता में ‘मिशन डोमिनेशन’ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा, ‘‘इस समय हम नहीं जानते कि मैच हो पाएगा या नहीं। उम्मीद है कि मैच होगा।’’

खिलाड़ियों के आरटी पीसीआर परीक्षण के नतीजों का अभी इंतजार है।

परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है। शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथकवास पर हैं।

पता चला है कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है।

बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा दिन में बाद में आएगा जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा। ’’

खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है तथा आरटी पीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं।

शास्त्री और पटेल के अलावा क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और गेंदबाजी कोच अरुण भी लंदन में पृथकवास पर हैं। भारत ने ओवल में जब पांचवें दिन मैच जीता था तो केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे।

खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हो रखा है।

टीम होटल में अपनी पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम के बाद शास्त्री में लक्षण पाये गये थे। इस कार्यक्रम में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी। अरुण, पटेल और श्रीधर ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

भारत अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)