भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना बी टीम से हारी | Indian women's hockey team loses to Argentina B team

भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना बी टीम से हारी

भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना बी टीम से हारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 25, 2021/7:35 am IST

ब्यूनस आयर्स, 25 जनवरी (भाषा) भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना ‘बी’ के हाथों एक रोचक मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की अर्जेंटीना के दौरे पर यह लगातार दूसरी हार है।

भारत की तरफ से सलीमा टेटे (छठे मिनट) और गुरजीत कौर (42वें मिनट) ने गोल किये जबकि अर्जेंटीना के लिये सोल पागेला (25वें मिनट), कॉन्सटैंजा सेरुनडोलो (38वें मिनट) और ऑगस्टिना गोर्जलेनी (39वें मिनट) ने गोल दागे।

भारत ने पहले क्वार्टर में शानदार शुरुआत की। उसे पहले मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला। अर्जेंटीना के एक और फॉउल से यह पेनल्टी स्ट्रोक में बदल गया लेकिन भारत इसका फायदा नहीं उठा पाया।

भारतीय टीम ने मौके बनाने जारी रखे और उसे छठे मिनट में इसका फायदा मिला जब टेटे ने गोल किया।

मुख्य कोच सोर्ड मारिन ने कहा, ‘‘हमने मैच में बहुत अच्छी शुरुआत की थी लेकिन हम पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल नहीं कर पाये। पहले क्वार्टर में हमने अर्जेंटीना को बांधे रखा लेकिन दूसरे क्वार्टर में उन्होंने बेहतर खेल दिखाया। ’’

पागेला ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी का गोल दागा लेकिन भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में लगातार दो गोल गंवाये जिससे वह बैकफुट पर चली गयी।

मारिन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ये दोनों गोल रोके जा सकते थे। हमने उन्हें केवल पांच मौके बनाने दिये लेकिन इनमें से दो अवसरों उन्हें गोल करने की छूट दी। ’’

भारतीय टीम का सामना अब विश्व में नंबर दो अर्जेंटीना से होगा।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)