Indian women's team beat Sri Lanka by 10 wickets, made an unassailable

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, वनडे सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

Indian women's team beat Sri Lanka by 10 wickets : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गेंद और बल्ले से शुरुआत से लेकर अंत तक दबदबा बनाते हुए सोमवार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 4, 2022/5:00 pm IST

पालेकल : Indian women’s team beat Sri Lanka by 10 wickets : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गेंद और बल्ले से शुरुआत से लेकर अंत तक दबदबा बनाते हुए सोमवार को दूसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़े : सहारनपुर हिंसा के 8 आरोपी को कोर्ट ने दिया क्लीन चिट, जुमे की नमाज में किया था बवाल 

सलामी बल्लेबाजों के बीच हुई 174 रन की साझेदारी

Indian women’s team beat Sri Lanka by 10 wickets :  भारत की सलामी बल्लेबाजों ने एक साथ अच्छा प्रदर्शन करते हुए 174 रन की अटूट साझेदारी की जिससे भारत ने 25.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही स्मृति मंधाना (83 गेंद में नाबाद 94) और शेफाली वर्मा (71 गेंद में नाबाद 71) की जोड़ी आलोचकों जो जवाब देने में सफल रहीं जो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए उन पर निशाना साध रहे थे।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 50 ओवर में 173 रन पर आउट करके टीम की जीत की नींव रखी। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि दीप्ति शर्मा (30 रन पर दो विकेट) मेघना सिंह (43 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़े : सड़क के गड्ढो को लेकर हेमा मालनी का बयान, प्रशासन से कही ये बात ..

तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Indian women’s team beat Sri Lanka by 10 wickets : मंधाना और शेफाली की यह साझेदारी श्रीलंका के खिलाफ भारत की किसी भी विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय आसानी से जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे में भी प्रबल दावेदार के रूप में उतरी थी। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गेंदबाजों की अनुकूल पिच पर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मेजबान टीम पारी की शुरुआत में ही मुश्किलों में घिर गई। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हुए करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

रेणुका ने शुरुआती तीन विकेट झटककर श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोरा। निचले क्रम की बल्लेबाज अमा कंचना ने 83 गेंद में नाबाद 47 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अनुभवी आफ स्पिनर दीप्ति ने अंतिम दो गेंद पर दो विकेट चटकाकर श्रीलंका की पारी को समेटा।

यह भी पढ़े : राज्य में ईंधन पर जल्द कम होगा वैट, सीएम ने किया ऐलान 

कप्तान हरमनप्रीत ने कहा ये…

Indian women’s team beat Sri Lanka by 10 wickets :  हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम लंबी साझेदारियों की बात कर रहे थे। हमने बात की कि हमें शत प्रतिशत देने की जरूरत है। साझेदारी शानदार रही। गेंदबाजी विकल्प होना शानदार है।’’ भारत टीम ने पहला वनडे चार विकेट से जीता था और गुरुवार को अंतिम वनडे जीतकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करने की कोशिश करेगी।