Saharanpur Violence: सहारनपुर हिंसा के 8 आरोपी को कोर्ट ने दिया क्लीन चिट

सहारनपुर हिंसा के 8 आरोपी को कोर्ट ने दिया क्लीन चिट, जुमे की नमाज के बाद किया था बवाल

Saharanpur Violence: कोर्ट ने अली समेत 8 लोगों को बाइज़्ज़त बरी कर दिया है। सहारनपुर हिंसा के मामले में कोर्ट ने क्लीन चिट दिया है। 10 जून को जुमे की नमाज के दौरान बवाल किया था। जिसके बाद सहारनपुर कोर्ट ने आरोपियों को बाइज्जत बरी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 4, 2022/5:14 pm IST

Saharanpur Violence : सहारनपुर। 10 जून को सहारनपुर में नूपुर शर्मा के विरोध में हुए प्रदर्शन में पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच हुई झड़प में मोहम्मद अली नामक युवक का हाथ टूट गया था जिसे कोर्ट ने अली समेत 8 लोगों को बाइज़्ज़त बरी कर दिया है। गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ सहारनपुर में प्रदर्शन हुआ था। जिसमें पुलिस ने 85 लड़कों को गिरफ्तार कर जमकर पिटाई की थी। जिन लड़कों को पुलिस ने पीटा था उनमें से आठ युवको को सहारनपुर कोर्ट ने बाइज्जत बरी कर दिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़ें-  सड़क के गड्ढो को लेकर हेमा मालनी का बयान, प्रशासन से कही ये बात ..

वायरल हुआ था पिटाई का वीडियो

Saharanpur Violence : सहारनपुन प्रदर्शन में पकड़े युवकों की पिटाई का वीडियों भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसमें पुलिस युवकों को बेरहमी से पीटते नजर आ रही थी। जिन लड़कों को पुलिस ने पीटा था, उनमें से आठ लड़कों को सहारनपुर कोर्ट ने बाइज्जत बरी कर दिया है। जेल से छूटकर आए मोहम्मद अली का पुलिस की पिटाई से हाथ टूट गया था।

ये भी पढ़ें- नवोदय विद्यालयों में निकली बंपर भर्ती, शिक्षक सहित इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल

जुमे की नमाज में हुआ था बवाल

Saharanpur Violence : दरअसल बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा और दिल्ली बीजेपी के पूर्व नेता नवीन जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद यह विवाद को लेकर अरब देशों ने भी आपत्ति दर्ज करवाई थी। जिसके बाद बीजेपी ने नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था, और नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। लेकिन मामला यहीं नहीं थमा 10 जून को दिल्ली, रांची, सहारनपुर और मुरादाबाद सहित पूरे भारत के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। दिल्ली में शुक्रवार की नमाज के बाद भारत की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन हुआ था जहां प्रदर्शनकारियों ने नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी।

 
Flowers