भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने पत्नी के निधन के बाद दुनिया को कहा अलविदा

India's legendary player said goodbye to the world after the death of his wife

: , December 26, 2021 / 11:57 AM IST

कोलकाता। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व गोलकीपर सनत सेठ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। पिछले साल ही उनकी पत्‍नी का निधन हो गया था और अब उन्‍होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

पढ़ें- पालघर में भूकंप के झटके से सहमे लोग.. 3.9 मापी गई तीव्रता

सनत 91 साल के थे और लंबे समय से बीमार थे। सनत के करियर की बात करें तो वह 1954 एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वह उम्र संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे। पूर्व फुटबॉलर का एक बेटा है।

पढ़ें- रिश्ते में भाई-बहन करने वाले थे शादी.. घरवालों ने उठाए सवाल तो दोनों ने लगा ली फांसी

सनत ने 1949 में ईस्‍टर्न रेलवे फुटबॉल क्‍लब के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी और इसके बाद 1951 में वे आर्यन क्‍लब से जुड़ गए। 1957 में ईस्‍ट बंगाल के लिए खेले और इसके अगले ही साल मोहन बागान में शामिल हो गए, जिसके लिए वो छह साल खेले। बंगाल के साथ 1953 और 1955 में उन्‍होंने संतोष ट्रॉफी जीती। आर्यन क्‍लब के लिए खेलने का वादा करने के बाद वह 1956 ओलंपिक खेलने से चूक गए थे।

पढ़ें- सहायक अध्यापकों के 17 हजार पदों पर होंगी भर्तियां.. योगी सरकार ने रोजगार को लेकर उठाया बड़ा कदम

सनत मनिला एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें शुरुआती एकादश में खेलने का मौका नहीं मिला था। वे 1949 से 1968 तक करियर में 2 महान फुटबॉलर पीके बनर्जी और चुन्नी गोस्वामी के साथ खेले थे। बनर्जी और चुन्‍नी गोस्‍वामी ने पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था।