सहायक अध्यापकों के 17 हजार पदों पर होंगी भर्तियां.. योगी सरकार ने रोजगार को लेकर उठाया बड़ा कदम

There will be recruitment on 17 thousand posts of assistant teachers.. Yogi government has taken a big step regarding employment

: , December 26, 2021 / 09:37 AM IST

लखनऊ,यूपी। यूपी में चुनावी मौसम में योगी सरकार दनादन फैसले कर रही है। कई विकास प्रोजेक्ट उदघाटन-शिलान्यास के बाद अब रोजगार की बारी आई है।

पढ़ें- सीएम भूपेश से प्रेमनगर के नवनिर्वाचित पार्षदों ने की भेंट, मुख्यमंत्री ने दी जीत की बधाई और शुभकामनाएं

शिक्षकों की भर्ती को लेकर योगी सरकार ने दो बडे़ फैसले लिए हैं। पहला आरक्षित वर्ग के 6000 सहायक शिक्षकों की भर्ती होगी और दूसरा 17 हजार रिक्त पदों पर शिक्षकों की नई भर्ती होगी।

पढ़ें- Okaya EV का ई-स्कूटर ‘Faast’, सिंगल चार्ज में देगा 150 किमी.. और भी हैं कई दमदार फीचर्स.. जानिए

राज्‍य बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के मुताबिक आरक्षित वर्ग के उम्‍मीदवारों की लिस्ट 29 दिसंबर तक तैयार कर ली जाएगी और 5 जनवरी तक वेरिफिकेशन होगा तो 6 जनवरी 2022 तक नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे। बड़ी बात ये भी कि ये सभी भर्तियां जनवरी 2022 तक पूरी कर ली जाएंगी।

पढ़ें- ‘Taarak Mehta’: हम इतने करीब आ गए… सोनू’ ने पहली बार ‘टप्पू’ संग डेटिंग पर तोड़ी चुप्पी

आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने सतीश द्विवेदी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। उनका कहना है कि ओबीसी और एससी वर्ग के करीब 20 हजार में से सिर्फ 6 हजार सीटों पर भर्ती को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

पढ़ें- ‘No Mask-No Vegetable’, मास्क नहीं तो सब्जी नहीं, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच इस सब्जी मंडी में लगाया गया बोर्ड

युवा आरक्षित वर्ग की करीब 20 हजार सीटों पर की गई नियुक्ति को घोटाला बता रहे हैं और गलत तरीके से चयन में शामिल कैंडिडेट को बाहर करने की मांग कर रहे हैं।