रिश्ते में भाई-बहन करने वाले थे शादी.. घरवालों ने उठाए सवाल तो दोनों ने लगा ली फांसी

Brothers and sisters were going to get married in the relationship.. When the family members raised questions

: , December 26, 2021 / 09:53 AM IST

बारां, राजस्थान। 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की ने अपने 20 वर्षीय प्रेमी के साथ जंगल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें- सहायक अध्यापकों के 17 हजार पदों पर होंगी भर्तियां.. योगी सरकार ने रोजगार को लेकर उठाया बड़ा कदम

बारां के सदर थाना क्षेत्र के गांव में शुक्रवार शाम नाबालिग लड़की और उसका 20 वर्षीय प्रेमी युवक घर से लापता हो गए। परिजन रातभर उनकी तलाश करते रहे। सुबह 8 बजे गांव के पास जंगल में दोनों के शव एक पेड़ से लटके दिखे तो गांव में सनसनी फैल गई।

पढ़ें- स्मृति ईरानी की बेटी ने कर ली सगाई, ‘तुलसी’ बन रही है अब रियल की सासू मां

सूचना परिजन को दी गई। इसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे। वहीं पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाया। शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिए।

पढ़ें- नए साल के जश्न में जरा सी भी लापरवाही हुई.. तो सील कर दिए जाएंगे होटल-क्लब

20 वर्षीय प्रेमी युवक मजदूरी करता था। वहीं उसके मकान के सामने रहने वाली 16 बर्षीय लड़की 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक ही जाति और एक ही गोत्र के थे। रिश्ते में भाई बहन होने के कारण परिजन को इस पर आपत्ति थी।

पढ़ें- Mrs India One in Million Competition नैना सिंघल बनीं मिसेस छत्तीसगढ़..मिसेस फिट का भी खिताब जीता

इस प्रेम प्रसंग को लेकर दोनों के परिवार के लोग नाराज हैं। दोनों के परिवारों ने इनकी शादी करने से साफ-साफ इनकार कर दिया था। इस बात से नाराज होकर दोनों ने मौत को गले लगा किया। शुक्रवार को एक ही पेड़ पर एक ही रस्सी से दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।