आईओए ने तोक्यो ओलंपिक के लिए जेएसडब्ल्यू से प्रायोजन करार किया

आईओए ने तोक्यो ओलंपिक के लिए जेएसडब्ल्यू से प्रायोजन करार किया

  •  
  • Publish Date - June 18, 2021 / 09:39 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:28 PM IST

नयी दिल्ली, 18 जून (भाषा) भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने तोक्यो ओलंपिक जाने वाले अपने दल के लिए शुक्रवार को जेएसडब्ल्यू समूह के साथ एक अन्य प्रायोजक के रूप में करार करने की घोषणा की।

इस समझौते के अनुसार इंडियन सुपर लीग की टीम बेंगलुरु एफसी की स्वामित्व वाली जेएसडब्ल्यू समूह ने आईओए को प्रायोजक राशि के तौर पर एक करोड़ रुपये देने का वादा किया है।

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने एक संयुक्त बयान में कहा, ‘‘ हमें एक और प्रायोजन प्रस्ताव के बारे में आपको सूचित करते हुए खुशी हो रही है। हमारी ओर से 17 जून को जारी सूचना के बाद हम तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के लिए जेएसडब्ल्यू समूह के साथ करार की पुष्टि करते है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘ जेएसडब्ल्यू समूह के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष पार्थ जिंदल ने हमें एक करोड़ रूपये देने की पुष्टि की है।’’

आईओए ने गुरूवार को मोबाइल गेमिंग मंच ‘एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन’ को आगामी तोक्यो ओलंपिक और अगले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिये देश के दल का मुख्य प्रायोजक नियुक्त किया।

आईओए के अनुसार एमपीएल के साथ करार डेढ़ साल का है जो अगले साल 31 दिसंबर को समाप्त होगा। इसके लिए कंपनी आठ करोड़ रूपये खर्च करेगी।

आईओए ने इसके साथ ही दिग्गज दुग्ध उत्पाद कंपनी अमूल को भी 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले तोक्यो ओलंपिक के लिये प्रायोजक बनने पर सहमति जतायी है।

आईओए ने ये करार चीन की खेल परिधान बनाने वाली कंपनी ली निंग के साथ करार को रद्द करने के बाद किये है। ली निंग तोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय टीम का आधिकारिक किट प्रायोजक था और करार के रद्द होने के बाद देश के एथलीट इन खेलों के दौरान बिना ब्रांड के परिधान पहनेंगे।

भाषा आनन्द मोना

मोना