इस बार दुबई नहीं इस देश में हो सकता है IPL का आयोजन, मेजबानी के लिए भेजा प्रस्ताव, अगले महीने फैसला करेगी BCCI

IPL 2022 will organized in South Africa

: , January 25, 2022 / 05:22 PM IST

नई दिल्लीः IPL 2022 will organized in South Africa इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल पर इस भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चिंता बढ़ा दी है। महामारी को देखते हुए अब BCCI इसके आयोजन को लेकर B प्लान तैयारी भी शुरू कर दी है। आईपीएल को भारत के बाहर आयोजित करने की जब बात आती है तो यूएई पहली पसंद रहा है, लेकिन इस बार दक्षिण अफ्रीका एक मजबूत दावेदार बन रहा है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने कहा है कि वह आईपीएल 2022 की मेजबानी को तैयार है। हालांकि अभी इस पर अधिकारिक फैसला नहीं आया है।

Read more :  प्रेमी से परेशान होकर प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी, पुलिस के हत्थे चढ़ा रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा

IPL 2022 will organized in South Africa मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है। बोर्ड ने कहा है कि वो काफी कम पैसों में टूर्नामेंट का आयोजन कराएगा। सीएसए ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका में IPL कराने का मतलब होगा कि हवाई यात्रा, होटल और दूसरी सुविधाओं में ज्यादा खर्च नहीं होगा। लीग का आयोजन जोहानिसबर्ग और उसके आस-पास के 4 वेन्यू पर कराए जाएंगे। हालांकि ज्यादातर मुकाबला जोहानिसबर्ग में होंगे। इसके अलावा कुछ मैच सेंचुरियन, विलोमूर और सेन्वेस क्रिकेट स्टेडियम में भी होंगे।

Read more : बस्तर में मिलेगी खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधा.. अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित हो रहा धरमपुरा क्रीड़ा परिसर 

बीसीसीआई का फिलहाल आईपीएल 2022 को भारत में ही आयोजित कराने का प्लान है। हालांकि कोरोना के कारण अगर लीग को विदेशों में शिफ्ट करना पड़ता है तो साउथ अफ्रीका को वेन्यू ऑप्शन के तौर पर आजमाया जा सकता है।