CSK vs GT Final Match: Rain again spoiled the final match of IPL

CSK vs GT Final Match : बारिश ने फिर बिगाड़ा IPL का फाइनल मैच, जानिए अब क्या होगा…

CSK vs GT Final Match : बारिश ने फिर बिगाड़ा IPL का फाइनल मैच : CSK vs GT Final Match: Rain again spoiled the final match of IPL

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2023 / 09:57 PM IST, Published Date : May 29, 2023/9:54 pm IST

नई दिल्ली। आज आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में चार विकेट पर 214 रन बनाए। यह आईपीएल फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 आईपीएल फाइनल में 20 ओवर में सात विकेट पर 208 रन बनाए थे। चेन्नई को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनने के लिए रिकॉर्ड रन चेज करने होंगे।

यह भी पढ़े : IBC24 जनकारवां का आगाज, इन मुद्दों को लेकर उज्जैन में हुई गरमागरम बहस, भाजपा-कांग्रेस और आप ने एक दूसरे पर लगाए आरोप 

चेन्नई के गेंजबाजों को 19 ओवर तक 2 ही विकेट मिले। दीपक चाहर ने साहा और रवींद्र जडेजा ने गिल को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवर में मथीश पथिराना ने 2 विकेट लिए। गुजरात से ऋद्धिमान साहा ने 54, शुभमन गिल ने 39 और हार्दिक पंड्या ने 21 रन बनाए। नंबर-3 पर उतरे साई सुदर्शन ने 47 बॉल पर 96 रन विस्फोटक पारी खेली। आखिरी में राशिद खान खाता खोले बगैर आउट हो गए। गुजरात के ऋद्धिमान साहा ने 36 बॉल में फिफ्टी बनाई। उन्होंने पावरप्ले ओवरों में ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए।

बारिश ने बिगाड़ा खेल

चेन्नई की पारी जैसे ही शुरू हुई, भारी बारिश ने एक बार फिर मैच में खलल डाला। चेन्नई की पारी का एक ओवर भी पूरा नहीं हो सका था। मोहम्मद शमी ने तीन गेंदें फेंकी हैं और चेन्नई ने बिना विकेट गंवाए चार रन बना लिए थे।

यह भी पढ़े : कभी खाली नहीं रहती इन राशि वालों की तिजोरी, रहती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, मिलती है सरकारी नौकरी

दोनों टीम को प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा।

यह भी पढ़े :  WTC फाइनल से पहले भारत के लिए बुरी खबर, ये अम्पायर करेंगे अम्पायरिंग, फैंस ने कहा ‘अब तो शायद ही जीत पाएं…

 
Flowers