Aaj nahi hoga IPL ka final match

IPL 2023 Final Match : बारिश ने बिगाड़ा खेल, नहीं हुआ IPL का फाइनल मैच, जानिए अब क्या होगा…

IPL 2023 Final Match : बारिश ने बिगाड़ा खेल, नहीं हुआ IPL का फाइनल मैच : CSK vs GT: Rain spoiled the game, IPL final match did not happen

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 11:13 PM IST, Published Date : May 28, 2023/11:09 pm IST

नई दिल्ली । अहमदाबाद में बेतहाशा बेमौसमी बारिश के कारण चेन्नई सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मैच रविवार 28 मई को नहीं खेला जा सका। अब ये मुकाबला सोमवार 29 मई के रिजर्व दिन पर होगा। अब कल रात 7:30 बजे से मैच खेला जाएगा, लेकिन सोमवार को भी अहमदाबाद में तेज बारिश की आशंका है। अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो ट्रॉफी किसे मिलेगी इस पर कुछ भी नहीं कहा गया, लेकिन ICC टूर्नामेंट के फाइनल रद्द होने पर ट्रॉफी शेयर की जाती है। ऐसे में IPL फाइनल रद्द होने पर भी ट्रॉफी शेयर की जा सकती है।

Read more : करियर में तरक्की, घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए गंगा दशहरा के दिन करें ये चमत्कारी उपाय 

आईपीएल फाइनल के नियमों के मुताबिक, रिजर्व दिन पर भी 3 घंटे 20 मिनट के तय समय के अलावा भी 120 मिनट का समय रहेगा। यानी रिजर्व डे पर भी रात 12.06 मिनट तक का इंतजार किया जाएगा, ताकि 5-5 ओवर का मुकाबला हो सके। अगर वो संभव नहीं हुआ तो सुपर ओवर से फैसला किया जाएगा। अगर वो भी नहीं हो सका तो पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करने वाली गुजरात को विजेता घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़े : CSK Vs GT IPL 2023: मौसम बिगड़ने के कारण नहीं हो सका टॉस, 5-5 ओवर भी मुमकिन नहीं हुए तो कल होगा मुकाबला