MS Dhoni IPL Retirement Date: Ravindra Jadeja Reveals

MS Dhoni इस दिन खेलेंगे अपना आखिरी मैच! माही के IPL से सन्यास को लेकर जडेजा ने किया सनसनीखेज खुलासा

MS Dhoni इस दिन खेलेंगे अपना आखिरी मैच! माही के IPL से सन्यास को लेकर जडेजा ने किया सनसनीखेज खुलासा! MS Dhoni IPL Retirement Date

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 04:38 PM IST, Published Date : April 4, 2023/4:38 pm IST

नई दिल्लीः MS Dhoni IPL Retirement Date क्रिकेट का त्योहार यानि आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है। इस प्रतियोगिता का अब तक 7 मैच खेला जा चुका है। कल ही सीएसके और एलएसजी के बीच मैच खेला गया जिसमें सीएसके ने शानदार जीत दर्ज की है। वहीं, मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ कि महेंद्र सिंह धोनी तमक गए और उन्होंने कप्तानी छोड़ने की बात कह डाली। इसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल नहीं खेलेंगे। लेकिन इस बीच जडेजा ने धोनी के सन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Read More: ASI ने सर्विस रिवॉल्वर से पत्नी को उतारा मौत के घाट, बेटे का भी किया ये हाल, जांच में जुटी पुलिस 

MS Dhoni IPL Retirement Date महेंद्र सिंह धोनी ने हालांकि, 2022 में सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी। इस सीजन में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था, लेकिन बीच सीजन में ऑलराउंडर ने अपना पद छोड़ दिया था। रवींद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद एक बार फिर से धोनी ने कप्तान का पद संभाला। आईपीएल 2023 में धोनी फिर से सीएसके कप्तान हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 खिताब जीते हैं और 9 बार फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है।

Read More: Brahmastra-2: इंतजार खत्म ..! इस दिन आएगी ‘ब्रह्मास्त्र-2’, डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया ऐलान

रवींद्र जडेजा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स के प्री-मैच टॉक शो के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बात की। जडेजा ने धोनी पर बात करते हुए कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। जडेजा ने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कहा कि संन्यास एक ऐसा निर्णय है, जिसके बारे में केवल माही ही जानते हैं। रवींद्र जडेजा ने कहा, माही भाई एक और सीजन के साथ वापस आ रहे हैं। फैन्स के लिए भी चेन्नई में एमएस धोनी को देखना एक बड़ा अवसर है। वह अपना फैसला जानते हैं, वह जानते हैं कि वह क्या करते हैं। सीएसके मैनेजमेंट में कोई भी उन्हें नहीं बताएगा कि क्या करना है, अगर वह रहना चाहता है तो वह रहेंगे और अगर वह जाना चाहते हैं तो वह जाएंगे।

Read More: India News 4 April Live Update : लगातार अतिक्रमण हो रहे हैं और जगहों का नाम बदला जा रहा है, सरकार को चुप नहीं रहना चाहिए: CM भूपेश बघेल 

रवींद्र जडेजा ने आगे कहा, मारे पास बहुत सी यादें हैं, जैसे कि जब हम 2018 में चेन्नई वापस लौटे, जब हमने अपने अभ्यास सत्र के लिए खुली बस से यात्रा की, तो प्रशंसक जगह-जगह इकट्ठे हो गए थे और लगभग रो रहे थे क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्हें एमएस धोनी को सीएसके के लिए चेन्नई में खेलते हुए देखने को मिलेगा। आईपीएल 2023 की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत अच्छी नहीं रही थी। उन्होंने अपने पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सीएसके और धोनी दोनों ने ही दमदार वापसी की। चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से हराकर अपने गढ़ चेपॉक पर चार साल बाद शानदार वापसी की। महेंद्र सिंह धोनी ने 89 मीटर का छक्का जड़कर टीम के गढ़ चेपॉक स्टेडियम पर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। ’थाला’ धोनी ने दो छक्के जड़े, लेकिन मार्क वुड को तीसरा छक्का जड़ने के प्रयास में तीन गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। 1426 दिनों के बाद चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में उतरे धोनी ने दो लगातार छक्के जड़कर फैन्स को खुश कर दिया।

Read More: School Time Change : अब इतने बजे तक ही खुलेंगे स्कूल, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला, आदेश जारी