IPL 2023 team captains

IPL 2023 के सभी टीमों के कैंप्टन के नाम हुए फाइनल, नए चहरों को मिलने जा रहा कप्तानी का मौका, यहां देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023 team captains IPL 2023 की 10 टीमों के कप्तानों का नाम फाइनल, जानिए किसके हाथ में है कौन सी टीम की कमान

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2023 / 11:40 AM IST, Published Date : March 28, 2023/11:40 am IST

IPL 2023 team captains: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। वहीं 10 टीमों के कप्तानों के नाम फाइनल हो चुके है। आपकी पसंदीदा टीम की कमान इस बार किसे मिली है हाल ही में सभी टीमों ने अपने-अपने कप्तानों के नाम का ऐलान कर दिया है। हालांकि इससे पहले 27 फरवरी को 10 टीम के कप्तानों के नाम की पुष्टि हो चुकी है लेकिन सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने अपनी टीम के कप्तान का ऐलान किया। केकेआर टीम के लिए पिछले सीजन में कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर फिट नहीं हैं। ऐसे में नितीश राणा को कप्तानी सौंपी गई है।

IPL 2023 team captains: सबसे पहले बात करते हैं आईपीएल की मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स टीम की, जिनके कप्तान इस बार भी हार्दिक पांड्या होंगे। वहीं, पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा होंगे और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी इस साल महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं। पिछले सीजन में रविंद्र जडेजा ने जरूर शुरुआत में टीम की कप्तानी की थी, लेकिन बाद में उन्होंने धोनी को ही कप्तानी हैंडओवर कर दी थी।

IPL 2023 team captains: पहली बार खिताबी जीत का सपना देख रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी RCB की टीम के कप्तान लगातार दूसरी साल फाफ डुप्लेसिस होंगे। वहीं, संजू सैमसन इस सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे। उनके अलावा पिछले सीजन में पहली बार टूर्नामेंट खेलने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स को फिर से केएल राहुल लीड करेंगे। उनकी टीम का पिछले सीजन में प्रदर्शन अच्छा रहा था।

IPL 2023 team captains: दिल्ली कैपिटल्स को अपना कप्तान बदलना पड़ा है, क्योंकि ऋषभ पंत चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं। ऐसे में डेविड वॉर्नर टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कप्तानी की जिम्मेदारी नितीश राणा को सौंपी है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने फिर से विदेशी कप्तान पर दांव लगाया है। उन्होंने एडन मार्करम को कप्तान चुना है, जबकि पंजाब किंग्स को शिखर धवन लीड करने वाले हैं।

IPL 2023 के कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स – एमएस धोनी
मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – फाफ डुप्लेसिस
गुजरात टाइटन्स – हार्दिक पांड्या
राजस्थान रॉयल्स – संजू सैमसन
लखनऊ सुपर जाएंट्स – केएल राहुल
कोलकाता नाइट राइडर्स – नितीश राणा
पंजाब किंग्स – शिखर धवन
सनराइजर्स हैदराबाद – एडेन मार्करम
दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वॉर्नर

ये भी पढ़ें- इस राज्य की सरकार ने महंगाई भत्ते में की बढ़ोत्तरी, बढ़ी सैलेरी के साथ एरियर का होगा भुगतान, खाते में बढ़कर आएंगे पैसे

ये भी पढ़ें- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को फ्री मिलेगी कोचिंग, ऐसे मिलेगा लाभ, आज ही करें अप्लाई

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें