आईपीएल नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में | IPL auction slated for February 18 in Chennai

आईपीएल नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में

आईपीएल नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में

: , March 11, 2021 / 11:15 PM IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा की कि 2021 चरण से पहले आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी।

यह घोषणा आईपीएल के ट्विटर हैंडल पर की गयी। ठीक एक हफ्ते पहले पीटीआई ने इस तारीख की खबर दी थी।

पोस्ट के अनुसार, ‘‘आईपीएल 2021 खिलाड़ी नीलामी 18 फरवरी को होगी। ’’

‘मिनी नीलामी’ भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले दो टेस्ट मैचों के बाद होगी। श्रृंखला पांच फरवरी से शुरू हो रही है जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जायेगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी फैसला करना है कि आईपीएल भारत में होगा या नहीं, हालांकि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बार बार दोहराया है कि इस लुभावनी लीग को घरेलू मैदान पर कराने के लिये हर संभव प्रयास किया जायेगा।

कोविड-19 महामारी के चलते 2020 चरण सितंबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था।

अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली भारत की घरेलू श्रृंखला के सुचारू आयोजन से घरेलू सरजमीं पर लुभावनी लीग के आयोजन का रास्ता खुलना चाहिए।

खिलाड़ियों को रिटेन रखने की समय सीमा 20 जनवरी को खत्म हुई थी और ‘ट्रेडिंग विंडो’ चार फरवरी को बंद हो जायेगी।

शीर्ष आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों जैसे स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को क्रमश: राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने रिेटेन करने की अंतिम तारीख को रिलीज कर दिया था।

क्रिस मौरिस, हरभजन सिंह और आरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को भी रिलीज कर दिया गया था। फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 139 खिलाड़ियों को रिटेन रखा जबकि 57 खिलाड़ियों को रिलीज किया।

नीलामी के लिये किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रूपये) है जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास 35.90 करोड़ रूपये और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रूपये हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास नीलामी के लिये समान 10.75 करोड़ रूपये हैं।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga