आईपीएल की मेगा नीलामी बेंगलुरू में सात और आठ फरवरी को |

आईपीएल की मेगा नीलामी बेंगलुरू में सात और आठ फरवरी को

आईपीएल की मेगा नीलामी बेंगलुरू में सात और आठ फरवरी को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 22, 2021/6:04 pm IST

नयी दिल्ली, 22 दिसंबर ( भाषा ) बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में करेगा । बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी ।

यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं ।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा ,‘‘ कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी । दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में होगी । इसकी तैयारियां चल रही हैं ।’’

ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है ।

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा ।

इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नयी टीमें जुड़ गई हैं । दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है । बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है ।

अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है । दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है ।

भाषा मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)