इशान की बड़ी अर्धशतकीय पारी से मुंबई का चुनौतीपूर्ण स्कोर |

इशान की बड़ी अर्धशतकीय पारी से मुंबई का चुनौतीपूर्ण स्कोर

इशान की बड़ी अर्धशतकीय पारी से मुंबई का चुनौतीपूर्ण स्कोर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 27, 2022/5:27 pm IST

मुंबई, 27 मार्च (भाषा) सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने शुरू से लेकर आखिर तक एक छोर संभालकर 48 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाये जिससे मुंबई इंडियन्स ने बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के झटकों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पांच विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

रोहित शर्मा (32 गेंदों पर 41, चार चौके, दो छक्के) और इशान (11 चौके, दो छक्के) ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़कर बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले मुंबई को बहुत अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इन दोनों के अलावा मुंबई का कोई भी अन्य बल्लेबाज देर तक नहीं टिक पाया। कुलदीप दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये।

दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी का आगाज करने वाले शार्दुल ठाकुर (चार ओवर में 47 रन) के लिये आज कुछ भी अनुकूल नहीं रहा। उनके पहले दो ओवरों में रोहित और इशान ने छक्के लगाये। इसके बाद उन्होंने तब रोहित का कैच टपकाया जब वह 25 रन पर खेल रहे थे। मुंबई ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 53 रन बनाये।

रोहित हालांकि जीवनदान का खास फायदा नहीं उठा पाये और कुलदीप की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। उनका स्थान लेने के लिये उतरे अनमोलप्रीत सिंह (आठ) को कुलदीप ने आसान कैच देने के लिये मजबूर किया। इस स्पिनर ने कीरोन पोलार्ड (तीन) का विकेट लेकर अपने स्पैल को महत्वपूर्ण बना दिया।

इस बीच तिलक वर्मा भी 15 गेंद पर 22 रन बनाकर खलील अहमद (27 रन देकर दो) की अतिरिक्त उछाल वाली गेंद पर अपर कट करके सीमा रेखा पर कैच दे बैठे थे। इशान ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्होंने अक्षर पटेल पर डीप मिडविकेट पर छक्का लगाकर 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

ठाकुर के लिये पारी का अंत भी अच्छा नहीं रहा। सिंगापुर के टिम डेविड (12) और डेनियल सैम्स (नाबाद सात) ने भी उन पर छक्के लगाये जबकि इशान ने आखिर में उनकी दों गेंदों को सीमा रेखा तक पहुंचाया।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)