आईएसएसएफ विश्व कप : कतर टीम पहुंची, कड़े पृथकवास में रहेंगी ब्रिटन और ब्राजील की टीमें | ISSF World Cup: Qatar team arrives in tough separation

आईएसएसएफ विश्व कप : कतर टीम पहुंची, कड़े पृथकवास में रहेंगी ब्रिटन और ब्राजील की टीमें

आईएसएसएफ विश्व कप : कतर टीम पहुंची, कड़े पृथकवास में रहेंगी ब्रिटन और ब्राजील की टीमें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 11, 2021/10:37 am IST

नयी दिल्ली, 11 मार्च ( भाषा ) दिल्ली में होने वाले संयुक्त निशानेबाजी विश्व कप के लिये कतर यहां पहुंचने वाली पहली टीम बन गई जबकि ब्राजील और ब्रिटेन की टीमें शुक्रवार को पहुंचने के बाद सात दिन के कड़े पृथकवास में रहेंगी ।

कतर से छह निशानेबाज और उनका सहयोगी स्टाफ गुरूवार को यहां पहुंच गया ।

ब्राजील और ब्रिटेन में हाल ही में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी बढे हैं । इन दोनों देशों के निशानेबाज, कोच और अधिकारी डाक्टर कर्णी सिंह रेंज के पास रेडिसन होटल में पृथकवास में रहेंगे । निशानेबाजी विश्व कप 18 से 29 मार्च तक होना है ।

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ ( आईएसएसएफ) के इस टूर्नामेंट में 40 देशों के निशानेबाज भाग ले रहे हैं । इनमें दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, ब्राजील, अमेरिका, ईरान, उक्रेन, फ्रांस, हंगरी, इटली, थाईलैंड और तुर्की शामिल हैं ।

चीन, जापान, आस्ट्रेलिया, जर्मनी , रूस , न्यूजीलैंड, कुवैत और मलेशिया जैसे देशों ने टीमें नहीं भेजी है ।

पिछले महीने खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने कहा था कि विश्व कप में भाग लेने के लिये निशानेबाजों को प्रोत्साहित करने के मकसद से पृथकवास के नियमों में उदारता बरती जायेगी ।

इससे पहले उनसे अनुरोध किया गया था कि निशानेबाजों को 14 दिन के कड़े पृथकवास से रियायत मिले और विदेशी टीमों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाये ।

भारत का 57 सदस्यीय दल इस टूर्नामेंट में भाग ले रहा है । इसमें तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके 15 निशानेबाज शामिल हैं । इनमें अंजुम मुद्गिल, दिव्यांश सिंह पंवार, मनु भाकर, सौरभ चौधरी प्रमुख है । राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अनीश भानवाला को भी 25 मीटर रैपिड पिस्टल टीम में रखा गया है ।

भाषा

मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers