Jasprit Bumrah ready for series from Ireland

वापसी को तैयार हैं जसप्रीत बुमराह, नेट्स पर उनकी गेंदबाजी उगल रही आग, देखे ये वीडियो

Jasprit Bumrah ready for series from Ireland: जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को यहां भारतीय नेट्स पर पूरी तेजी और कौशल के साथ गेंदबाजी की।

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 07:20 PM IST, Published Date : August 16, 2023/6:33 pm IST

Jasprit Bumrah ready for series from Ireland : नई दिल्ली। चोटिल होने के कारण 11 महीने तक बाहर रहने वाले भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को यहां भारतीय नेट्स पर पूरी तेजी और कौशल के साथ गेंदबाजी की। इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने भारत की तरफ से अंतिम मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में टी20 के रूप में खेला था। इसके बाद पीठ की चोट के कारण वह बाहर रहे और उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा।

read more : इंदौर एमवाय कैंसर अस्पताल में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की टीम 

Jasprit Bumrah ready for series from Ireland : बुमराह ने तब बहुप्रतीक्षित वापसी की जब उन्हें आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार से डबलिन में शुरू होने वाले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। भारतीय टीम मंगलवार को आयरलैंड पहुंची और उसके एक दिन बाद ही उसने अभ्यास शुरू कर दिया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई) ने एक्स ( पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें बुमराह अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी कर रहे हैं जो एशिया कप और विश्वकप से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है।

Jasprit Bumrah ready for series from Ireland

बुमराह ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपने तीखे बाउंसर से परेशान किया। इस कारण बल्लेबाज को नीचे झुक कर वह गेंद छोड़नी पड़ी। बाएं हाथ के बल्लेबाज को उन्होंने यार्कर से परेशान किया। बुमराह का नेट पर किया गया यह प्रदर्शन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में की गई उनकी कड़ी मेहनत के नतीजे के रूप में देखा जा सकता है। भारतीय टीम में एक अन्य तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। वह भी चोटिल होने के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं।

read more : सुप्रीम कोर्ट ने माना ये शब्द है महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’.. इस्तेमाल पर लगाई रोक, आप भी जानें क्या है वो शब्द..

भारत बनाम आयरलैंड पूरा शेड्यूल

  • पहला टी201 – 18 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन
  • दूसरा टी20 मैच – 20 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन
  • तीसरा टी20 मैच – 23 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन

टी20 सीरीज के लिए भारत और आयरलैंड टीम

भारत टीम: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, जसप्रित बुमरा (कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान)।

आयरलैंड टीम: एंड्रयू बालबर्नी, रॉस अडायर, हैरी टेक्टर, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), मार्क अडायर, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, थियो वैन वोर्कोम, बेंजामिन व्हाइट, क्रेग यंग।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें