इंदिरा मैराथन में जसवंत सिंह ने बाजी मारी, महिला वर्ग में रीनू प्रथम |

इंदिरा मैराथन में जसवंत सिंह ने बाजी मारी, महिला वर्ग में रीनू प्रथम

इंदिरा मैराथन में जसवंत सिंह ने बाजी मारी, महिला वर्ग में रीनू प्रथम

:   Modified Date:  November 19, 2023 / 08:15 PM IST, Published Date : November 19, 2023/8:15 pm IST

प्रयागराज, 19 नवंबर (भाषा) पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर रविवार को यहां आयोजित 38वीं अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में सेना के जवान जसवंत सिंह और महिला वर्ग में हरियाणा की कुमारी रीनू ने प्रथम स्थान हासिल किया।

जिले की क्रीड़ा अधिकारी विमला सिंह ने बताया कि 42.195 किलोमीटर लंबी इस मैराथन में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर सेना के जसवंत सिंह, दूसरे स्थान पर सेना के ही बूगाथा सरिनू और तीसरे स्थान पर भी सेना के अनिल कुमार रहे।

उन्होंने बताया कि इस मैराथन के महिला वर्ग में हरियाणा की कुमारी रीनू प्रथम, दिल्ली की कुमारी नूतन द्वितीय और प्रयागराज की कुमारी शिप्रा तृतीय स्थान पर रहीं।

सिंह ने बताया कि इस मैराथन का उद्घाटन प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने आनंद भवन के सामने हरी झंडी दिखाकर किया और इसका समापन मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में हुआ।

उन्होंने बताया कि समापन समारोह में मंत्री ने इंदिरा मैराथन के विजेताओं को पुरस्कार राशि का चेक प्रदान किया जिसमें प्रथम पुरस्कार के तौर पर दो लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार के तौर पर एक लाख रुपये और तृतीय पुरस्कार के तौर पर 75,000 रुपये प्रदान किए गए।

वर्ष 1985 में इंदिरा मैराथन की शुरुआत हुई थी और तब प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी ने धावकों को पुरस्कार वितरित किया था। इस मैराथन में चौथे स्थान से लेकर 14वें स्थान पर रहने वाले धावकों को 10-10 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

38वीं इंदिरा मैराथन में देशभर से पुरुष वर्ग में 480 और महिला वर्ग में 80 धावकों ने पंजीकरण कराया था।

भाषा राजेंद्र नोमान नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)