कार्तिक और मैक्सवेल ने आरसीबी को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया |

कार्तिक और मैक्सवेल ने आरसीबी को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया

कार्तिक और मैक्सवेल ने आरसीबी को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 16, 2022/9:36 pm IST

मुंबई, 16 अप्रैल (भाषा) दिनेश कार्तिक की जीवनदान मिलने के बाद आखिरी ओवरों में खेली गयी तूफानी पारी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को यहां शुरुआती झटकों से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पांच विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आरसीबी को शुरुआती झटकों से उबारा। बाद में कार्तिक (34 गेंदों पर नाबाद 66 रन, पांच चौके, पांच छक्के) ने शाहबाज अहमद (21 गेंदों पर नाबाद 32 रन, तीन चौके, एक छक्का) के साथ छठे विकेट के लिये 97 रन की अटूट साझेदारी की। आरसीबी ने आखिरी चार ओवर में 69 रन जोड़े।

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने पहले तीन ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (आठ) के विकेट गंवा दिये थे जिससे स्कोर दो विकेट पर 13 रन हो गया।

दिल्ली ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और मैक्सवेल के कुछ करारे शॉट के बावजूद पावरप्ले में 40 रन दिये। आरसीबी ने इसी स्कोर पर विराट कोहली (14 गेंदों पर 12 रन) का विकेट गंवा दिया जिन्हें ललित यादव ने बड़ी खूबसूरती से रन आउट किया।

आरसीबी की पारी का पहला छक्का मैक्सवेल ने नौवें ओवर में कुलदीप यादव पर लगाया। इस ओवर में उन्होंने दो छक्कों और दो चौकों की मदद से कुल 23 रन लिये और फिर शार्दुल ठाकुर पर चौका जड़कर 30 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। कुलदीप ने हालांकि अगले ओवर में बदला चुकता करके मैक्सवेल को लांग ऑन पर कैच करा दिया।

सुयेश प्रभुदेसाई (छह) उनसे पहले पवेलियन की राह पकड़ चुके थे। कार्तिक जब पांच रन पर थे तब ऋषभ पंत ने उनका कैच छोड़ा। उन्होंने इसका जश्न खलील अहमद पर दो छक्के जड़कर मनाया तथा जब मुस्ताफिजुर रहमान 18वां ओवर करने के लिये तो उनके इस ओवर में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 28 रन बटोरे। उन्होंने केवल 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

शार्दुल की गेंद पर डीआरएस के सहारे पगबाधा आउट होने से बचने के बाद कार्तिक ने अगली गेंद छह रन के लिये भेजी। अब तक सहयोगी की भूमिका निभा रहे शाहबाज ने कुलदीप के पारी के आखिरी ओवर में अपना एकमात्र छक्का लगाया।

भाषा पंत आनन्द

आनन्द

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)