ख्वाजा को वीजा मिला, भारत के लिए गुरुवार को भरेंगे उड़ान |

ख्वाजा को वीजा मिला, भारत के लिए गुरुवार को भरेंगे उड़ान

ख्वाजा को वीजा मिला, भारत के लिए गुरुवार को भरेंगे उड़ान

:   Modified Date:  February 1, 2023 / 09:29 PM IST, Published Date : February 1, 2023/9:29 pm IST

सिडनी, एक फरवरी (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बुधवार को देर से वीजा जारी हुआ जिससे वह अपने साथियों के साथ भारत रवाना नहीं हो पाए।

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेलबर्न में बुधवार देर रात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक प्रतिनिधि को ख्वाजा का पासपोर्ट और वीजा सौंप दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ख्वाजा के बिना ही भारत के खिलाफ चार टेस्ट की बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के लिए दो अलग-अलग दल में मंगलवार और बुधवार को रवाना हो गई। ख्वाजा टीम के साथ रवाना नहीं हो सके। उनका पासपोर्ट और वीजा भारतीय उच्चायोग द्वारा नहीं दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक ख्वाजा के अब गुरुवार को मेलबर्न से भारत रवाना होने की उम्मीद है।

ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर एक मीम पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘मैं अपने भारतीय वीजा का इंतजार कर रहा हूं।’’

पाकिस्तान में जन्में ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 56 टेस्ट, 40 एकदिवसीय और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। यह 36 वर्षीय बल्लेबाज 2016 में आईपीएल में हिस्सा ले चुका है।

ख्वाजा को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया का साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया। इस पुरस्कार का नाम दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरू के बाहरी हिस्से में चार दिवसीय ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी और फिर नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए नागपुर रवाना होगी। बाकी तीन टेस्ट का आयोजन नयी दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा।

दोनों टीम इस श्रृंखला से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगी।

भाषा   आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)