क्लूसनर शनिवार को त्रिपुरा क्रिकेट संचालन प्रमुख का पद संभालेंगे |

क्लूसनर शनिवार को त्रिपुरा क्रिकेट संचालन प्रमुख का पद संभालेंगे

क्लूसनर शनिवार को त्रिपुरा क्रिकेट संचालन प्रमुख का पद संभालेंगे

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : May 31, 2023/10:18 pm IST

अगरतला, 31 मई (भाषा) दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर आगामी सत्र के लिए त्रिपुरा के क्रिकेट संचालन प्रमुख का पद संभालेंगे। राज्य संघ ने बुधवार को यह घोषणा की।

त्रिपुरा क्रिकेट संघ (टीसीए) के उपाध्यक्ष तिमिर चंदा ने कहा कि वह राज्य के क्रिकेटरों के समग्र विकास के लिए काम करने के लिए शनिवार को यहां पहुंचेंगे। हालांकि उनके सटीक पद का खुलासा नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

रणजी टीम के साथ काम करने के अलावा 51 वर्षीय क्लूसनर विभिन्न आयु वर्ग में पुरुष और महिला वर्ग दोनों में राज्य की आठ टीमों का मार्गदर्शन करेंगे।

पहले चरण में क्लूसनर यहां 20 दिन तक रहेंगे और क्रिकेटरों को देखेंगे और उनका मार्गदर्शन करेंगे।

मीडिया से बात करते हुए चंदा ने कहा कि क्लूसनर को 100 दिन का अनुबंध दिया जाएगा जिस पर वह रविवार को हस्ताक्षर करेंगे।

चंदा ने कहा, ‘‘इस साल मार्च में हमने अपने क्रिकेटरों को कोचिंग में रुचि रखने वालों से आवेदन करने को कहा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआत में डेव वाटमोर और क्लूसनर ने टीसीए के साथ काम करने में दिलचस्पी दिखाई थी। बाद में वाटमोर निजी कारणों से हट गए लेकिन क्लूसनर स्थानीय क्रिकेटरों के साथ काम करने के लिए राजी हो गए।’’

चंदा ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि क्रिकेटरों को उनके अंतरराष्ट्रीय अनुभव से लाभ होगा। हमारे क्रिकेटर भी क्लूसनर के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।’’

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट और 171 एकदिवसीय मैच खेले।

उन्होंने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया और 2021 टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के मुख्य कोच थे।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 
Flowers