कोहली और पाटीदार के अर्धशतक, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला 207 रन का लक्ष्य |

कोहली और पाटीदार के अर्धशतक, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला 207 रन का लक्ष्य

कोहली और पाटीदार के अर्धशतक, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला 207 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  April 25, 2024 / 09:38 PM IST, Published Date : April 25, 2024/9:38 pm IST

हैदराबाद, 25 अप्रैल (भाषा) रजत पाटीदार की विस्फोटक पारी और विराट कोहली की संयमित अर्धशतकीय पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट पर 206 रन का स्कोर खड़ा किया।

पाटीदार (20 गेंदों पर 50 रन) ने कोहली (43 गेंदों पर 51 रन) के साथ 65 रनों की साझेदारी में सबसे ज्यादा रन बटोरे। कोहली का ध्यान अपने साथी खिलाड़ी को स्ट्राइक देने पर लगा था।

कैमरन ग्रीन (20 गेंदों पर नाबाद 37 रन) और स्वप्निल सिंह (छह गेंदों पर 12 रन) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन जुटाकर आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाया।

कोहली और फाफ डुप्लेसी (12 गेंद में से 25 रन) ने हैदराबाद की टीम के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए तेजी से रन जोड़े। इससे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने अपने पहले ही ओवर में 19 रन लुटा दिये।

आरसीबी ने पहली 18 गेंदों पर बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिये थे लेकिन फिर भी पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 61 रन ही बना सकी।

डुप्लेसी जहां टी नटराजन की धीमी शॉर्ट गेंद पर धोखा खाकर मिड ऑफ पर ऐडन मार्कराम को कैच देकर पवेलियन पहुंचे।

वहीं विल जैक्स (छह गेंद में नौ रन) लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय की गेंद को स्लॉग स्वीप करने की कोशिश में आउट हो गये। इस तरह आरसीबी का स्कोर सात ओवर में दो विकेट पर 65 रन हो गया।

फिर कोहली और पाटीदार ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

पावरप्ले के बाद स्पिनरों ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में सफलता हासिल की।

आरसीबी के लिए इस मुश्किल स्थिति में जैसे ही कोहली स्ट्राइक रोटेट करने पहुंचे पाटीदार ने 11वें ओवर में मार्कंडेय की गेंद पर लगातार चार छक्के जड़कर दबाव कम किया।

पाटीदार ने पहले दो छक्के लांग ऑन और लांग ऑफ पर लगाये। इसके बाद मार्कंडेय की गुगली को मिड विकेट के ऊपर भेज दिया। उन्होंने चौथा छक्का एक्स्ट्रा कवर के ऊपर लगाया।

इस तरह पाटीदार को अपने अर्धशतक तक पहुंचने में महज 19 गेंद लगी तो वहीं आईपीएल के सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों में शीर्ष पर चल रहे कोहली ने 50 रन बनाने के लिए 37 गेंद का सामना किया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सत्र में तीन बार 250 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है। भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)