कोहली, रोड्रिग्स, शर्मा को मिलेगा ICC के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार, पहली बार विराट का हुआ नामांकन |

कोहली, रोड्रिग्स, शर्मा को मिलेगा ICC के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार, पहली बार विराट का हुआ नामांकन

ICC Player of the Month award: कोहली, रोड्रिग्स, शर्मा आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये नामित

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 3, 2022/2:41 pm IST

ICC Player of the Month award: दुबई, 3 नवंबर । चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली, एशिया कप विजेता जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को बृहस्पतिवार को आईसीसी ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया । ये नामांकन अक्टूबर महीने के लिये किये गए हैं ।

कोहली को पहली बार नामांकन मिला है जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारियां खेली । वहीं रोड्रिग्स और शर्मा को महिला एशिया कप में भारत की खिताबी जीत में शानदार प्रदर्शन के लिये नामांकित किया गया ।

read more: Kohli record in T20 World Cup : कोहली गजब है और टी20 विश्व कप में उसका रिकॉर्ड और भी गजब है, आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर ने की तारीफ

ICC Player of the Month award: रोड्रिग्स ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाये जबकि शर्मा प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रही जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लिये । कोहली ने अक्टूबर में 205 रन बनाये । उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाये । वहीं मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 82 रन बनाये ।

read more:  Child Birth in Police Van: पुलिस वैन में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पुलिस जवानों ने कराया सुरक्षित प्रसव

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी कोहली के साथ नामांकन मिला है । महिला क्रिकेट में रोड्रिग्स ने एशिया कप में आठ मैचों में 217 रन बनाये । शर्मा ने 7 . 69 की औसत से 13 विकेट लिये । इस वर्ग में पाकिस्तान की निदा दार भी पुरस्कार की दौड़ में हैं ।