लारा ने कोहली को छोड़ टीम इंडिया के इस प्लेयर की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- काश, मेरे पास उन जैसी तकनीक होती | Lara read the praises of this player of Team India except Kohli Said- I wish I had technology like those

लारा ने कोहली को छोड़ टीम इंडिया के इस प्लेयर की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- काश, मेरे पास उन जैसी तकनीक होती

लारा ने कोहली को छोड़ टीम इंडिया के इस प्लेयर की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- काश, मेरे पास उन जैसी तकनीक होती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 12, 2020/5:31 am IST

नई दिल्ली । दुनिया के सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों में शुमार हैं ब्रायन लारा, उन्हें सर्वकालिक महान क्रिकेटर में शामिल किया जाता है। पूर्व बल्लेबाज लीजेंड बैट्समैन ने विराट कोहली को स्टीव स्मिथ की बजाए अपनी पसंदीदा इस क्रिकेटर को बताया है। लारा को इस भारतीय बैट्समैन की तकनीक इतनी पसंद है कि वह वह इसके खेल को कभी मिस नहीं करना चाहते।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का असर, आईपीएल टी-20 को रद्द करने की मांग, मामला पहुंच…

ब्रायन लारा ने कोहली के मुकाबले लोकेश राहुल को अपना फेवरेट प्लेयर बताया है। ब्रायन लारा के मुताबिक, राहुल के पास अद्भुत तकनीक है और उन्हें इस बात की हैरानी है कि इस बल्लेबाज को टेस्ट टीम में जगह क्यों नहीं मिल पा रही है। बाएं हाथ के इस लीजेंड बैट्समैन ने कहा कि विराट कोहली के लिए उनके मन में बहुत रिस्पेक्ट है। लेकिन उनकी पहली पसंद केएल राहुल हैं। लारा ये भी मानते हैं टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदानों का फायदा होगा लेकिन भारत और वेस्ट इंडीज उसके सामने सख्त चुनौती पेश करेंगी।

ये भी पढ़ें- तीन मैचों की वन डे सी​रीज खेलने भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका टीम, 12 …

एक इंटरव्यू में लारा ने टीम इंडिया के हालिया न्यूजीलैंड दौरे पर भी बात की। उनके मुताबिक, भारतीय टीम हालात के मुताबिक ढ़ल नहीं पाई। लेकिन, इससे ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। लोकेश राहुल की बात करते हुए लारा की आंखे चमकने लगती है, उन्होंने केएल राहुल पर खास चर्चा की। कहा, “इस वक्त राहुल दुनिया में मेरे फेवरेट प्लेयर हैं। उनके खेलते देखने से ज्यादा सुखद कुछ नहीं है। भारत को भी इसे स्वीकार करना चाहिए। उनकी तकनीक गजब की है। काश, ये मेरे पास होती। उनका सिर हमेशा गेंद के ऊपर होता है।”

ये भी पढ़ें- आईपीएल 2020 पर कोरोना वायरस का खतरा, मैच होंगे या नहीं बना सस्पेंस

एक सवाल के जवाब में लारा ने कहा, “राहुल की टेक्नीक में कोई खामी नहीं। वो सीधे बल्ले से खेलते हैं और हेड पोजिशन गजब की रहती है। मैं नहीं जानता कि वो भारत की टेस्ट टीम में क्यों नहीं हैं। शायद इसलिए कि पहले उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो। लेकिन, मेरा मानना है कि राहुल हर फॉर्मेट का प्लेयर है। उसे टेस्ट टीम में जरूर होना चाहिए।”

ये भी पढ़ें- माथे पर बिंदी, साड़ी और स्पोर्ट्स शू के साथ मैदान में उतरीं मिताली …

वहीं लारा ने कहा, “विराट कोहली की बात ही क्या करना। उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखना अपने आप में अनूठा होता है। जरा सोचिए, रोहित ने एक ही वर्ल्ड कप में पांच शतक लगा दिए। वेस्ट इंडीज की बात करें तो निकोलस पूरन शानदार खेल रहे हैं। उन्हें अब जिम्मेदारी का अहसास है।”