लाथम का अर्धशतक, न्यूजीलैंड के चाय तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 125 रन |

लाथम का अर्धशतक, न्यूजीलैंड के चाय तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 125 रन

लाथम का अर्धशतक, न्यूजीलैंड के चाय तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 125 रन

: , June 25, 2022 / 10:14 PM IST

लीड्स (इंग्लैंड), 25 जून (एपी) टॉम लाथम के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने वापसी करते हुए शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 125 रन बना लिये।

लाथम और कप्तान केन विलियमसन ने पूरे मध्य सत्र में बल्लेबाजी की जिससे न्यूजीलैंड की कुल बढ़त 94 रन की हो गयी है।

जो रूट ने चाय सत्र से तुरंत पहले लाथम का कैच टपका दिया था जिससे बायें हाथ यह बल्लेबाज 76 रन बनाकर खेल रहा है जबकि दूसरे छोर पर विलियमसन 37 रन बनाकर डटे हैं।

इससे पहले जैमी ओवरटन अपने पदार्पण टेस्ट मैच में शतक से चूक गये लेकिन जॉनी बेयरस्टो की 162 रन की पारी से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर पहली पारी में 31 रन की बढ़त हासिल कर ली।

ओवरटन ने 97 रन बनाये और उनकी और बेयरस्टो की सातवें विकेट के लिये रिकॉर्ड 241 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 55 रन से संभलते हुए इंग्लैंड की टीम लंच से पहले 360 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड ने श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी हुई है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 329 रन बनाये थे।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में विल यंग (08) का विकेट लंच के बाद तीसरे ओवर में ही गंवा दिया जो मैथ्यू पोट्स की गेंद पर बल्ले का किनारा छुआकर आउट हुए।

इसके बाद लाथम और विलियमसन ने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ मजबूती से बल्लेबाजी की।

इससे पहले ओवरटन ने बीती रात के 89 रन के स्कोर से खेलना शुरू किया, लेकिन वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी सतर्क होकर खेल रहे थे।

बेयरस्टो ने 130 रन से पारी आगे बढ़ाते हुए इंग्लैंड के लिये 144 गेंद में टेस्ट मैच में दूसरे सबसे तेज 150 रन बनाये।

इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोरने वाले ट्रेंट बोल्ट (104 रन देकर चार विकेट) ने ओवरटन का विकेट झटककर इस भागीदारी का अंत किया। ओवरटन ने 136 गेंद की पारी के दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाये।

स्टुअर्ट ब्राड ने फिर 36 गेंद में 42 रन की तेज पारी खेली जिसमें बोल्ट और नील वैगनर के खिलाफ छक्के जड़े थे। लेकिन टिम साउदी (100 रन देकर तीन विकेट) ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

बेयरस्टो की श्रृंखला में लगातार दूसरी शानदार पारी माइकल ब्रेसवेल ने समाप्त की जिन्होंने 157 गेंद में 24 चौके लगाये।

इंग्लैंड के पास इस तरह तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप का मौका है।

एपी नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga