मध्य प्रदेश की मेघालय पर पारी और 301 रन से बड़ी जीत |

मध्य प्रदेश की मेघालय पर पारी और 301 रन से बड़ी जीत

मध्य प्रदेश की मेघालय पर पारी और 301 रन से बड़ी जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 26, 2022/6:11 pm IST

राजकोट, 26 फरवरी (भाषा) मध्य प्रदेश ने शनिवार को यहां रणजी ट्राफी के एलीट ग्रुप ए मुकाबले के तीसरे दिन मेघालय को पारी और 301 रन से हराकर बोनस अंक सहित सात अंक अपनी झोली में डाले।

इससे मध्य प्रदेश ग्रुप ए तालिका में 13 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि केरल छह अंक से दूसरे स्थान पर है। मध्य प्रदेश ने पहले मैच में गुजरात को हराया था।

मेघालय को महज 61 रन के स्कोर पर समेटने के बाद मध्य प्रदेश ने पहली पारी छह विकेट पर 499 रन के विशाल स्कोर पर घोषित की जिसमें फॉर्म में चल रहे शुभम शर्मा और रघुवंशी के शतकों का अहम योगदान रहा।

फिर मध्य प्रदेश ने अनुभव अग्रवाल के पांच विकेट, कुमार कार्तिकेय के तीन और गौरव यादव के दो विकेट से मेघालय को दूसरी पारी में 137 रन पर समेटकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिलायी।

मेघालय ने दूसरी पारी सुबह बिना विकेट गंवाये 16 रन से शुरू की थी। उसके लिये कप्तान पुनीत बिष्ट ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाये। उनके अलावा चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके।

मध्य प्रदेश के गौरव यादव ने मेघालय की पहली पारी में पांच विकेट झटककर उसे 61 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी थी जिससे उन्होंने मैच में कुल सात विकेट हासिल किये।

अनुभव अग्रवाल ने मैच में छह विकेट प्राप्त किये।

ग्रुप के एक अन्य मैच में गुजरात के पहली पारी में 388 रन के जवाब में केरल ने विकेटकीपर बल्लेबाज विष्णु विनोद (113 गेंद, 15 चौके, एक छक्का) के शतक से पहली पारी में 439 रन बनाये। इस तरह केरल ने पहली पारी की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

स्टंप तक गुजरात ने पांच विकेट गंवाकर 128 रन बना लिये हैं जिससे उसकी कुल बढ़त 77 रन की है।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)